बिहार में गुस्साए लोगों ने थाने में आग लगाई

बिहार के गोपालगंज जिले के गोपालपुर थाना क्षेत्र में ग्रामीणों की कथित पिटाई से घायल युवक की मौत के बाद शुक्रवार को आक्रोशित लोगों ने थाना में आग लगा दी और वहां मौजूद करीब 12 वाहनों को फूंक दिया। पुलिस के अनुसार, दो सप्ताह पहले पकड़ीहार के दो युवक- बलराम साह और रंजीत सिंह- मोटरसाइकिल से अपने घर वापस लौट रहे थे कि रास्ते में किसी बात को लेकर कुछ लोगों ने दोनों की जमकर पिटाई कर दी, जिससे वे घायल हो गए। दोनों युवकों को बेहतर इलाज के लिए उत्तर प्रदेश के गोरखपुर भेज दिया गया, जहां अस्पताल में इलाज के दौरान बलराम की मौत हो गई।

बलराम का शव शुक्रवार सुबह गांव पहुंचा। इसके बाद आक्रोशित ग्रामीण थाने पहुंच गए और वहां जमकर हंगामा किया। लोगों ने थाने में आग लगा दी, जिससे वहां खड़े मोटरसाइकिल सहित 12 से अधिक वाहन जलकर राख हो गए। लोगों ने थाना में रखे फर्नीचर भी तोड़ दिए।

गोपालगंज के जिलाधिकारी कृष्णमोहन ने बताया कि स्थिति तनावपूर्ण, पर नियंत्रण में है। गोपालपुर थाना में अतिरिक्त पुलिस बलों की तैनाती की गई है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। लोगों को समझाने-बुझाने का प्रयास किया जा रहा है।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

POPULAR ON IBN7.IN