बिहार में गश्ती दल की सतर्कता से टला रेल हादसा

 

समस्तीपुर/हाजीपुर:  बिहार में समस्तीपुर-बरौनी रेलखंड के दलसिंहसराय स्टेशन और साठाजगत स्टेशन के बीच सोमवार तड़के गश्ती दल की सतर्कता के कारण मुजफ्फरपुर से भागलपुर जा रही इंटरसिटी एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से बच गई। इस खंड के पुल संख्या 20 के पास कुछ लोगों ने रेलवे पटरी पर दो कंक्रीट पिलर रख दिया था। पूर्व-मध्य रेलवे के मुख्य सूचना जनसंपर्क अधिकारी ए.के. रजक ने आईएएनएस को बताया कि सोमवार तड़के करीब दो बजे दलसिंहसराय स्टेशन पर तैनात गैंगमैन (गश्ती दल) रमेश प्रसाद प्रजापति और मंजूर आलम अप लाइन की गश्ती करते हुए साठाजगत तक गए थे।

उन्होंने बताया कि जब ये दोनों डाउन लाइन से लौट रहे थे, तब पुल संख्या 20 के पास रेल पटरी पर दो कंक्रीट पिलर रखे देखा। दोनों ने तत्काल फोन पर इसकी सूचना दलसिंहसराय स्टेशन को दी। दोनों कर्मी घटना की सूचना दे ही रहे थे, तभी वहां छिपे चार युवक बाहर आए और रेलकर्मियों को अपशब्द कहते हुए वहां से भगा दिया।

गश्ती दल की टीम ने तत्कल इसकी सूचना रेल पुलिस अधिकारियों को भी दी। इस सचना के बाद इस रेलखंड पर रेलों का परिचालन बंद कर दिया गया।

इस सूचना के बाद पुलिस और रेल अभियंताओं की टीम ने जाकर घटनास्थल का मुआयना किया, तब जाकर रेल परिचालन शुरू किया गया। इस दौरान करीब डेढ़ घंटे तक मुजफ्फरपुर-भागलपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस दलसिंहसराय स्टेशन पर खड़ी रही।

  • Agency: IANS