बिहार : प्रेम प्रसंग में युवक की हत्या, 2 समुदायों में तनाव

 

हाजीपुर:  बिहार के वैशाली जिले के महुआ थाना क्षेत्र में दो समुदाय के लड़के-लड़की के प्रेम प्रसंग के मामले में 'इज्जत की खातिर' लड़के की हत्या के बाद क्षेत्र में तनाव है। इस मामले में हालांकि पुलिस ने त्वरित कारवाई करते हुए लड़की के पिता को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार, भागवतपुर तरौड़ा गांव निवासी रामरत्न ठाकुर के पुत्र वीरचंद्र कुमार शरमा गांव के एक अलग संप्रदाय की लड़की से प्यार करता था। आरोप है कि बुधवार की रात प्रेमिका के बुलाए जाने के बाद वह लड़की के मिलने के लिए वहां आया। लड़की के परिजनों को यह बात पता चली और उन्होंने युवक की हत्या कर शव को झाड़ी में फेंक दिया। गुरुवार को वीरचंद्र का शव प्रेमिका के घर के पीछे से बरामद किया गया।

शव मिलने के बाद भागवतपुर तरौड़ा गांव के आक्रोशित लोगों ने आरोपी के घर पर हमला बोल दिया और जमकर तोड़फोड़ की, जिसके बाद क्षेत्र में तनाव व्याप्त हो गया। इस क्रम में लोगों ने पुलिस पर भी पथराव किया। बाद में जिले के वरिष्ठ अधिकारियों के घटनास्थल पर पहुंचने के बाद स्थिति को काबू किया जा सका।

वैशाली के पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने आईएएनएस को बताया कि इस मामले में मृतक की प्रेमिका के पिता मोहम्मद मुमताज को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। उन्होंने बताया कि गांव में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है, स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है।

POPULAR ON IBN7.IN