बिहार में आभूषण विक्रेता बंधुओं को गोली मारी, 1 की मौत

बिहारशरीफ:  बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा के लहेरी थाना क्षेत्र में बेखौफ अपराधियों ने दो आभूषण विक्रेता भाइयों को गोली मार दी, जिसमें एक की मौत हो गई और दूसरा जीवन के लिए संघर्ष कर रहा है। इस घटना के विरोध में शहर के आभूषण व्यवसायियों ने बुधवार को अपनी-अपनी दुकानें बंद रखी हैं। पुलिस के अनुसार, मेहरपर मुहल्ला स्थित नवरत्न ज्वेलर्स में मंगलवार देर शाम पुलिस वाले बनकर तीन ग्राहक सोने की चेन खरीदने आए। दुकान के मालिक मनोज कुमार चेन दिखा रहे थे। इसी क्रम में ग्राहक बनकर आए युवकों ने अैार भारी वजन की चेन की मांग की।

मनोज ने समीप में शिवरत्न ज्वेलर्स चला रहे अपने भाई सचिन को फोन कर सोने की भारी चेन लाने के कहा। जब वह पांच-छह चेन लेकर आया, तब ग्राहक बनकर आए युवकों ने सभी चेनों को लेकर बिना पैसे चुकाए जाने लगे।

जब व्यवसायी बंधुओं ने विरोध किया तो लुटेरों ने दोनों को गोली मार दी और भागते समय पांच सोने की चेन भी अपने साथ ले गए। दोनों घायल भाइयों को प्राथमिक उपचार के बाद पटना रेफर कर दिया गया। मनोज ने पटना जाने के दौरान रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

घटना के विरोध में स्वर्ण व्यवसायी बुधवार को अपनी-अपनी दुकानें बंद कर अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

लहेरी थाना प्रभारी संजय कुमर सिंह ने बुधवार को बताया कि पुलिस अपराधियों की तलाश में जगह-जगह दबिश दे रही है तथा मामले की छानबीन कर रही है।

POPULAR ON IBN7.IN