असम : भीड़ पर हाई वोल्टेज तार गिरा, 11 मरे

गुवाहाटी: असम के तिनसुकिया जिले में स्थित पेणगारी में सोमवार को भीड़ पर बिजली का एक हाई वोल्टेज तार गिर गया, जिसके कारण कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई और एक दर्जन से अधिक घायल हो गए। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के एक समूह को तितर-बितर करने के लिए हवा में गोलियां चलाई थीं, जिसके कारण बिजली का एक हाई वोल्टेज तार उन पर गिर गया। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस थाने का घेराव किया हुआ था और साथ ही पुलिस थाने पर पत्थरों और ईंट के टुकड़ों से हमला भी किया था।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "पड़ोसी गांवों के कुछ लोगों ने सोमवार सुबह पुलिस थाने का घेराव कर लिया था। भीड़ हाल ही में हुई एक हत्या के मामले में गिरफ्तार पांच हत्यारों को उन्हें सौंपने की मांग कर रही थी।"

अधिकारी ने बताया कि भीड़ आरोपी को हत्या की सजा देना चाहती थी।

अधिकारी ने कहा, "पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हवा में गोलियां चलाईं। गोलियां ऊपर एक हाई वोल्टेज तार को जा लगीं और तार प्रदर्शनकारियों पर गिर गया, जिसके कारण नौ लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए।"

दो घायलों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया, जिसके कारण मृतकों की संख्या बढ़कर 11 हो गई।

पुलिस ने कहा कि हालांकि स्थिति नियंत्रण में थी, लेकिन पूरे इलाके में तनाव व्याप्त है।

इसी बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की असम इकाई के अध्यक्ष सर्वानंद सोनोवाल ने घटना पर चिंता जताई है और उच्चस्तरीय जांच की मांग की है।

केंद्रीय खेल और युवा मामलों के मंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने मृतकों के परिवारों को एक लाख रुपये और घायलों को 25,000 रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस। 

 

POPULAR ON IBN7.IN