भाजपा के दृष्टिपत्र में असम में अवैध आव्रजकों पर निशाना

गुवाहाटी: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को असम चुनाव से पहले राज्य के लिए जारी अपने दृष्टिपत्र (विजन डाक्यूमेंट) में बांग्लादेश से अवैध घुसपैठ की समस्या को उठाते हुए प्रदेश की कांग्रेसनीत सरकार पर निशाना साधा है। भाजपा ने राज्य के लोगों को आश्वस्त किया है कि वह अवैध घुसपैठ की समस्या का समाधान करेगी और अवैध प्रवासियों को वापस भेजेगी। इसमें साथ ही भारत-बांग्लादेशसीमा को सील करने की बात भी कही गई है। 

भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने यहां पार्टी का 2016-25 का दृष्टिपत्र जारी करते हुए कहा कि हमारा मुख्य जोर घुसपैठ को रोकने पर है। 

जेटली ने कहा, "कांग्रेस वोटबैंक की राजनीति के लिए घुसपैठ को बढ़ावा देती है। अगर भाजपा सत्ता में आती है तो हम बांग्लादेश के साथ लगी सीमा को बंद कर देंगे ताकि घुसपैठ न हो सके।"

जेटली ने कहा कि पिछले 15 सालों में कांग्रेस लोगों की उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पाई है। कांग्रेस असम की जनसांख्यिकी को बिगाड़ने की कोशिश में है और इसलिए घुसपैठ को बढ़ावा देती है। कांग्रेस यहां कई सालों से सत्ता में है, लेकिन उसने घुसपैठ रोकने के लिए कोई कदम नहीं उठाया। 

जेटली ने कहा कि यह विजन डाक्यूमेंट राज्य के समग्र विकास को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। इसमें परिवहन, रोजगार, चाय बगान, राजमार्ग, रेलवे, हवाई संपर्क, कृषि, कौशल विकास जैसी तमाम बातों का ध्यान रखा गया है। 

दूसरी ओर, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शिवसागर जिले में दो जनसभाओं को संबोधित किया और उन्होंने भी बांग्लादेशी घुसपैठियों के मुद्दे को उठाया। शाह ने कहा कि भाजपा के सत्ता में आने पर राज्य को अवैध आव्रजकों से खाली करा लिया जाएगा।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

POPULAR ON IBN7.IN