आंध्र प्रदेश में होगी दो अभिनेता भाइयों में जंग

हैदराबाद: आंध्र प्रदेश का चुनावी मैदान तेलुगू सिनेमा के दो अभिनेता भाइयों के बीच जंग का गवाह बनने जा रहा है।

जहां के. चिरंजीवी सीमांध्र या शेष रह गए आंध्र प्रदेश में कांग्रेस की प्रचार गाड़ी की कमान थामेंगे, वहीं उनके छोटे भाई पवन कल्याण अपनी पार्टी के पक्ष में प्रचार करते नजर आएंगे। तेलंगाना और सीमांध्र दोनों ही क्षेत्रों में कांग्रेस को डुबाने का आह्वान करते हुए कल्याण ने शुक्रवार को अपनी पार्टी की घोषणा की।

जहां चिरंजीवी ने वर्ष 2009 के चुनाव से आठ माह पहले प्रजा राज्यम पार्टी (पीआरपी) का गठन किया था, वहीं उनके भाई ने लोकसभा एवं विधानसभा चुनाव के दो माह पहले जन सेना पार्टी खड़ी की है।

आंध्र प्रदेश औपचारिक रूप से जून में दो राज्यों में विभाजित होगा, लेकिन कांग्रेस एवं अन्य पार्टियों ने अभी से ही पृथक समितियां गठित कर ली हैं।

पवन ने यह साफ नहीं किया है कि वे और उनकी पार्टी चुनाव लड़ेगी या नहीं, लेकिन उन्होंने इस बात पर जोर दिया है कि हर क्षेत्र में कांग्रेस को पराजित किया जाए। शुक्रवार की रात अपने हजारों मुरीदों को संबोधित करते हुए उन्होंने 'कांग्रेस हटाओ, देश बचाओ' का नारा दिया।

राज्य के विभाजन को लेकर नई गठित होने वाली जन सेना दूसरी पार्टी है। विभाजन के विरोध में राज्य के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले किरण कुमार रेड्डी ने पिछले सप्ताह 'जय समैक्यआंध्र' नाम से पार्टी गठित की है।

'पावर स्टार' के नाम से मशहूर पवन कल्याण अपने भाई चिरंजीवी की तरह लोकप्रियता के लिहाज से सुपर स्टार नहीं हैं, लेकिन यह बात सभी के दिमाग में कौंध रही है कि जहां उनके भाई विफल रहे वहां वे सफल हो पाएंगे।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

POPULAR ON IBN7.IN