आंध्र प्रदेश में दुष्कर्म, हत्या के मामले में होमगार्ड गिरफ्तार

आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले में एक होमगार्ड को, एमबीए की छात्रा से दुष्कर्म और हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया है। मामला सामने आने के बाद लोगों में आक्रोश है। छात्रा की मौत रविवार रात मादनपल्ली के एक सरकारी अस्पताल में लाए जाने के दौरान हो गई थी। पुलिस ने सोमवार को कहा कि उन्होंने इस मामले में पीड़िता के रिश्तेदारों की शिकायत पर एक होमगार्ड शिव कुमार तथा दो अन्य को गिरफ्तार किया है। छात्रा की मौत के कारणों की जांच की जा रही है, साथ ही इसकी भी जांच हो रही है कि क्या उसके साथ दुष्कर्म हुआ?

छात्रा की मौत के बाद शहर में तनाव है। पीड़िता के परिजनों तथा महिलाओं का रविवार रात से ही शहर में प्रदर्शन जारी है। वे दोषियों को अपने हवाले करने की मांग कर रहे हैं, ताकि तुरंत न्याय किया जा सके।

प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर दोषियों को बचाने का आरोप लगाया। एक महिला प्रदर्शनकारी ने कहा, "पुलिस दोषियों को बचा रही है। उन्हें तुरंत फांसी दी जानी चाहिए, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं पर रोक लगाई जा सके।"

प्रदर्शन के दौरान लोगों ने पथराव भी किया, जिसमें दो अधिकारियों सहित पांच पुलिसकर्मी घायल हो गए। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

POPULAR ON IBN7.IN