आंध्र प्रदेश में विधायक पर बेटी को घर में कैद कर रखने का आरोप

आंध्र प्रदेश के एक विधायक की बेटी ने मंगलवार को अदालत में मामला दायर कर अपने पिता पर चार वर्ष तक घर में बंदी बनाकर रखने और उसकी दोबारा शादी करने के प्रयास का आरोप लगाया। लड़की ने कहा है कि उसने अपने पिता की मर्जी के खिलाफ अपने प्रमी से शादी कर की जिसके बाद पिता ने उसे कैद में रखा। विधायक ने बेटी के दावों को सिरे से खारिज किया। राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी के विधायक येली नानी की बेटी ई. राम्या ने गुंटूर में विधिक सहायता प्राधिकार से संपर्क कर दावा किया कि जब उसने अपने कॉलेज सहपाठी संदीप से 2008 में प्रेम विवाह कर लिया उसके बाद पिता ने उसे 'घर में कैद' कर रखा।

लड़की को न्यायाधीश के सामने पेश किया गया जिन्होंने पुलिस को उसे नारी संरक्षण केंद्र में ले जाने का आदेश दिया।

रमैया ने खुलासा किया कि वह इंजीनियरिंग कॉलेज में साथ पढ़ने वाले संदीप के साथ चार वर्षो तक प्रेम करने के बाद चुपके से शादी करली थी, लेकिन उसके पिता ने इस शादी को स्वीकार नहीं किया। यहां तक कि उसे घर से बाहर निकलने पर पाबंदी लगा दी।

उधर, तडेपालिुडम में पत्रकारों से बात करते हुए नानी ने कहा कि वे या उनके किसी रिश्तेदार ने बेटी की जिंदगी में दखल नहीं दी। उन्होंने बेटी को कैद में रखने या संदीप को अगवा करने के आरोपों का भी खंडन किया।

उन्होंने पत्रकारों के सामने रोते हुए कहा कि ऐसी जलालत किसी पिता को झेलनी न पड़े।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

POPULAR ON IBN7.IN