आंध्र में रेलगाड़ी में आग, 26 मरे

हैदराबाद : आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले में नांदेड़-बेंगलुरू एक्सप्रेस की दो बोगियों में शनिवार तड़के आग लग जाने से इसमें सवार 26 यात्रियों की मौत हो गई और 15 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि यह दुर्घटना कर्नाटक की सीमा से सटे अनंतपुर जिले के कोथाचेरुवु रेलवे स्टेशन के नजदीक सुबह पांच बजे हुई।

आग वातानुकूलित बोगी संख्या बी-1 में लगी और इसके बाद दूसरी बोगियों में फैलने लगी। दमकल की गाड़ियां और एंबुलेंस फौरन घटनास्थल पर पहुंचे।

राहतकर्मियों ने शवों को बाहर निकाल लिया है, लेकिन अत्यधिक झुलस जाने से उनकी पहचान कर पाना मुश्किल हो गया है। शवों को बेंगलुरू भेज दिया गया है, जहां उनकी पहचान के लिए डीएनए परीक्षण किया जाएगा।

इधर, घायलों को धर्मावरम, पुट्टपर्ती और अनंतपुर के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। बी-1 बोगी में 57 यात्री सवार थे और माना जा रहा है कि अधिकांश लोग कर्नाटक के रहने वाले थे।

कई यात्रियों ने रेलगाड़ी को रोकने के लिए चेन खींची और निकलने में कामयाब रहे। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक कुछ यात्रियों ने धुआं देखने के बाद आपातकालीन घंटी बजाई। यात्रियों के नींद में होने की वजह से कई धुएं की चपेट में आ गए और बाहर नहीं निकल पाए।

घटना के लिए शार्ट सर्किट को जिम्मेदार माना जा रहा है। बेंगलुरू से रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन.किरन कुमार रेड्डी ने घटना पर दुख प्रकट किया है। उन्होंने अनंतपुर जिले के अधिकारियों से पीड़ितों और उनके परिवारों को हर संभव मदद का निर्देश दिया है।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

POPULAR ON IBN7.IN