आंध्र रेल हादसा : 41 की मौत, एनआईए घटनास्थल पर पहुंची

विजयनगरम:  आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में शनिवार देर रात हुई रेल दुर्घटना में मरने वालों की संख्या सोमवार को बढ़कर 41 हो गई है। हादसे के पीछे किसी साजिश का पता लगाने के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और अपराध जांच विभाग (सीआईडी) की टीमों ने सोमवार को घटनास्थल का दौरा किया। पुलिस के अनुसार, जगदलपुर-भुवनेश्वर हीराखंड एक्सप्रेस के बेपटरी हुए डिब्बों में एक से सोमवार को दो अन्य शव बरामद किए गए।

दुर्घटना शनिवार रात 11.30 बजे ओडिशा के रायगड़ा जिले से 24 किलोमीटर दूर कुनेरू स्टेशन के पास हुई। ट्रेन छत्तीसगढ़ के जगदलपुर से ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर जा रही थी।

अधिकारियों ने बताया कि रेल के नौ डिब्बों के बेपटरी हो जाने से 68 लोग घायल हुए हैं, जिनका आंध्र प्रदेश और ओडिशा के अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

घटना के पीछे किसी तरह की साजिश का पता लगाने के लिए एनआईए की टीम सोमवार को घटनास्थल पर पहुंची।

एनआईए पहले से ही उत्तर प्रदेश के कानपुर के पास इंदौर-पटना एक्सप्रेस के बेपटरी होने के पीछे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज एजेंसी (आईएसआई) की कथित भूमिका की जांच कर रही है, जिसमें 150 लोगों मौत हो गई थी।

आंध्र प्रदेश के सीआईडी की टीम ने भी सोमवार को घटनास्थल का दौरा किया। सीआईडी अधिकारियों में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक द्वारका तिरुमाला राव और पुलिस महानिरीक्षक अमित गर्ग भी शामिल थे।

अधिकारियों ने हादसे के पीछे किसी साजिश की आशंका से इनकार नहीं किया है, क्योंकि हादसा जिस इलाके में हुआ, वह नक्सलियों का गढ़ माना जाता है।


POPULAR ON IBN7.IN