आंध्रप्रदेश: होटल में हो रही थी डील, पुलिस ने मारा छापा, 1.5 करोड़ के नए नोट बरामद

पुलिस ने शुक्रवार को छापा मारकर महाराष्ट्र से 41 लाख रुपए के नए नोट जब्त किए हैं। इन नोटों में 2000 और 100 रुपए के नोट शामिल हैं। पुलिस ने यह छापेमारी महाराष्ट्र के वाशिम में की थी। इसके साथ आंध्रप्रदेश में भी करोड़ो रुपए के नए नोट बरामद करने की खबर है। आंध्रप्रदेश के नैल्लोर के एक होटल में एक रियल एस्टेट डील हो रही थी। तभी पुलिस ने होटल में छापा मार दिया। वहां से पुलिस ने 1.54 करोड़ रुपए के 2000 रुपए वाले नोट बरामद किए हैं।

बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 8 नवंबर को नोटबंदी के ऐलान के बाद आयकर विभाग और प्रवर्तन निदेशालय देशभर में कई जगह छापेमारी कर रहे हैं। इस छापेमारी में एजेंसियों कोर करोड़ों रुपए का कैश बरामद हो रहा है। एजेंसियों द्वारा जब्त किए गए कैश में नए नोट भी शामिल है।

गुरुवार को पुलिस को एक बैंक में आयकर विभाग की टीम को संदिग्‍ध लॉकर्स मिले हैं। विभाग के सूत्रों का कहना है कि अगस्‍त 2016 में 15 लॉकर एक ही नाम से लिए गए थे। सीसीटीवी में दिख रहा है कि नोटबंदी के बाद से बड़े-बड़े बैग लॉकर्स में रखे गए। बैंक लॉकर्स से 10.80 करोड़ की रकम मिली है, जिसमें से 8.8 करोड़ रुपए नए नोटों में हैं। ये लॉकर्स एक ही शख्स के नाम से बुक कराए गए थे।

वहीं महाराष्‍ट्र के ठाणे में पुलिस ने कल्‍याण के खड़कपड़ा एरिया से 21 लाख रुपए जब्‍त किए थे, जिनमें से 16 लाख 2000 और 500 रुपए के नए नोटों में है।

POPULAR ON IBN7.IN