कापू नेता पद्मनाभम का अनशन जारी

विशाखापत्तनम: कापू समुदाय को आरक्षण देने की मांग के समर्थन में कापू नेता मुद्रागडा पद्मनाभम और उनकी पत्नी पद्मावती का आमरण अनशन सोमवार को चौथे दिन भी जारी है। आंध्र सरकार हालांकि दंपति से अनशन खत्म करने के लिए बातचीत लगातार जारी रखे हुए है। पद्मनाभम और पद्मावती पूर्वी गोदावरी के किरलामपुड़ी स्थित अपने आवास पर शुक्रवार से आमरण अनशन पर हैं।

सरकारी चिकित्सक इनके आवास पर इनके स्वास्थ्य परीक्षण के लिए रोजाना ही पहुंच रहे हैं, लेकिन दोनों परीक्षण कराने से लगातार मना कर रहे हैं।

तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के दो नेताओं ने दंपति से रविवार रात बात की, लेकिन इसका कोई नतीजा नहीं निकला।

राज्य के श्रममंत्री अचन नायडू और तेदेपा की आंध्र प्रदेश इकाई के अध्यक्ष कला वेंकट राव ने पद्मनाभम से मसले के हल के लिए कुछ नए प्रस्तावों के साथ सोमवार को मुलाकात की। 

कापू नेता अपने समुदाय को पिछड़ा वर्ग में शामिल कर शिक्षा और नौकरियों में आरक्षण देने और एक कापू निगम के लिए 1900 करोड़ रुपये दिए जाने की मांग कर रहे हैं।

पुलिस और अर्धसैनिक बलों को किसी भी तरह की हिंसा को रोकने के लिए कापू नेता के घर के चारों तरफ तैनात किया गया है। पुलिस कापू समर्थकों को उनसे नहीं मिलने दे रही है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री के. चिरंजीवी और कांग्रेस की आंध्र प्रदेश इकाई के अध्यक्ष रघुवीरा रेड्डी को राजमुंद्री हवाईअड्डे पर गिरफ्तार कर लिया गया। ये लोग पद्मनाभम से मिलने किरलामपुड़ी जा रहे थे। गिरफ्तारी के खिलाफ कांग्रेस नेताओं ने जोरदार प्रदर्शन किया है।

पुलिस ने एक अन्य पूर्व मंत्री दासारि नारायण राव को राजमुंद्री में रोक लिया। वह भी कापू नेता से मिलने किरलामपुड़ी जाने वाले थे।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

POPULAR ON IBN7.IN