वाईएसआर के सहयोगी से सीबीआई की पूछताछ

कांग्रेस सांसद के.वी.पी. रामचंद्र राव, वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के नेता वाई.एस.जगमोहन रेड्डी के खिलाफ दर्ज आय से अधिक सम्पत्ति के मामले में शनिवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के समक्ष उपस्थित हुए। सीबीआई के अधिकारी, केवीपी के नाम से चर्चित राज्यसभा सांसद से वाई. एस. राजशेखर रेड्डी की सरकार के दौरान लिए गए कुछ फैसलों से जगनमोहन को हुए फायदे के बारे में पूछताछ कर रहे हैं।

सांसद, सरकार के दिलखुश गेस्ट हाउस में सुबह 10.30 में पूछताछ के लिए पहुंचे। सीबीआई 2004-09 के दौरान राज्य सरकार के सलाहकार के रूप केवीपी द्वारा निभाई गई भूमिका के संदर्भ में पूछताछ कर रही है।

उन पर यह आरोप है कि उन्होंने कुछ कम्पनियों तथा लोगों को जमीन अधिग्रहण करवाने एवं अन्य दूसरी छूट दिलाने के फैसले में मुख्य भूमिका निभाई थी। इन कम्पनियों ने जगनमोहन के व्यवसाय में निवेश किया था।

कांग्रेस और तेलगू देशम पार्टी (टीडीपी) द्वारा दायर याचिका के जवाब में आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय के आदेश के अनुसार कडप्पा से सांसद जगनमोहन के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था, तथा 73 अन्य लोगों की जांच की जा रही है। इस घटना के बाद पहली बार केवीपी को सीबीआई ने सम्मन भेजा था।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

POPULAR ON IBN7.IN