आंध्र प्रदेश विधानसभा से टीआरएस विधायक निलंबित

हैदराबाद, 18 मार्च (आईएएनएस)| आंध्र प्रदेश में तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के विधायकों को सोमवार को सदन की कार्यवाही बाधित करने के आरोप में एक दिन के लिए विधानसभा से निलंबित कर दिया गया। राज्य के सड़क एवं भवन निर्माण मंत्री धर्मना प्रसाद राव द्वारा एक प्रस्ताव पेश किए जाने के बाद विधानसभा अध्यक्ष एन. मनोहर ने उन्हें निलंबित कर दिया।

चूंकि टीआरएस सदस्यों ने सदन से जाने से इंकार कर दिया, लिहाजा विधानसभा अध्यक्ष ने मार्शल को बुलाया, और इस तरह विधायकों को सदन से बाहर कराया गया।

राज्य के वित्त मंत्री अनाम रामनारायण रेड्डी द्वारा वर्ष 2013-14 का बजट पेश किए जाने से चंद मिनट पहले टीआरएस सदस्यों को निलंबित किया गया।

टीआरएस सदस्यों के निलंबन के विरोध में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्यों ने सदन का बहिर्गमन किया।

इसके पहले टीआरएस सदस्यों द्वारा सदन की कार्यवाही में लगातार बाधा पहुंचाते रहने के कारण विधानसभा अध्यक्ष ने कार्यवाही एक घंटे के लिए स्थगित कर दी। टीआरएस सदस्य मांग कर रहे थे कि पृथक तेलंगाना राज्य के गठन के लिए केंद्र सरकार से मांग करते हुए एक प्रस्तवा पारित किया जाए।

सदन की बैठक जब दोबारा शुरू हुई तो टीआरएस सदस्य अध्यक्ष के आसन के पास आ गए, और तेलंगाना समर्थक नारे लगाने लगे। विधानसभाध्यक्ष की शांति की अपील अनसुना कर दिए जाने के बाद उन्होंने सरकार से प्रस्ताव पेश करने के लिए कहा।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

POPULAR ON IBN7.IN