16 साल की लड़की बनी 65 साल के शेख की दुल्हन, पैसे के लालच में रिश्तेदारों ने करवाया निकाह

हैदराबाद में पैसे के लालच में बेमेल विवाह की एक सनसनीखेज घटना सामने आई है। यहां पर 16 साल की एक नाबालिग मुस्लिम लड़की का निकाह 65 साल के बुड्ढे शेख से कर दिया गया। ये शेख खाड़ी देश ओमान का रहने वाला है और धोखे से लड़की से शादी कर उसे ओमान की राजधानी मस्कट लेकर चला गया। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक पीड़िता की मां सईदा उनीसा ने इस बावत हैदराबाद पुलिस में शिकायत दर्ज की है और पुलिस एवं प्रशासन से अपनी बेटी को वापस लाने की मांग की है। पुलिस को दी गई शिकायत में उनीसा ने इस पूरे मामले में अपने पति की बहन गौसिया और उसके पति सिकंदर को कसूरवार ठहराया है। पीड़िता की मां के मुताबिक ये शेख इसी साल रमजान से पहले हैदराबाद आया था। उनीसा ने पुलिस को बताया कि उसने इस रिश्ते को पहली बार में ही नकार दिया था लेकिन सिकंदर ने एक काजी बुलाकर एक होटल में शेख और उसकी बेटी का निकाह करवा दिया।

हैदराबाद के नवाब साहेब कुंटा की निवासी सईदा उनीसा ने बताया कि जब उसने शेख से बात की तो उसका कहना था कि उसने 5 लाख रुपये में उसकी बेटी को खरीदा है। शेख के मुताबिक उसने ये रकम सिकंदर को दी है। अगर उसे 5 लाख रुपये वापस मिल जाएं तो वो उसकी बेटी को वापस भेजने के लिए तैयार है। हैदराबाद के फलकनुमा पुलिस में दर्ज शिकायत में उनीसा ने कहा कि उसे सिकंदर ने शेख की आलीशान जिंदगी के वीडियो दिखाए और कहा कि अगर आप अपनी बेटी का निकाह शेख से करवाती हैं तो उसे भी ठाठ की जिंदगी मिलेगी।

लड़की से शादी करने के बाद ये शेख चार दिन तक अपनी नाबालिग दुल्हन के साथ एक होटल में ठहरा। इसके बाद उसने इस लड़की को सिकंदर के घर में रख दिया। पुलिस के मुताबिक इसके बाद सिकंदर ने भारत से ओमान जाने के लिए लड़की का पोसपोर्ट वीजा और दूसरे जरूरी दस्तावेज तैयार करवाए। इसके बाद शेख उसे लेकर मस्कट चला गया। उनीसा का कहना है कि वो सिकंदर के घर कई बार गई और अपने बेटी को वापस लाने की गुहार लगाई लेकिन उसकी एक भी नहीं सुनी गई। हां उसे सिकंदर ने धमकी जरूर दी और कहा कि आइंदा वो अपनी बेटी के बारे में उसके साथ चर्चा ना करे।

POPULAR ON IBN7.IN