ड्रग्स डीलरों से हुई पूछताछ में चौंकाने वाला खुलासा, हैदराबाद के कई स्कूली छात्र हो चुके हैं नशे के आदी

हैदराबाद के 20 स्कूलों को लेकर एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है. इन स्कूलों के कई छात्र नशे के आदी हो गए हैं और इनमें से कई उम्र अभी मात्र 13 साल की है. छात्रों के बारे में पता चला है कि ये बच्चे ड्रग्स और लीसर्जिक एसिड डैथ्यलामैड यानी एलएसडी का भी इस्तेमाल करने लगे है. इस बारे में स्कूल प्रबंधन और छात्रों के अभिभावकों को दे दी गई है. इस बारे में खुलासा उस समय जब 7 ड्रग्स डीलरों को पकड़ा गया है. पुलिस को इनसे पूछताछ के बाद पूरी बात का पता चला है. 

जांच में इन ड्रग्स डीलरों के मोबाइल का भी ब्यौरा खंगाला गया है जिसमें इस बात की पुष्टि हुई है ये छात्रों के संपर्क में थे. इनके वाट्सअप पर एक युवती ने लिखा है कि उसे ड्रग्स पसंद है. 12 घंटे तक उस पर असर करती है. क्या मेरे लिए और इंतजाम हो सकता है.' यह युवती एलएसडी के बारे में पूछ रही थी. इतना ही नहीं मोबाइल से मिले ब्यौरे मुताबिक 8 वीं क्लास से लेकर कॉलेज  जाने वाले 1 हजार छात्र इनके ग्राहक हैं और इसके साथ इंटरटेनमेंट जगत से जुड़े और मल्टीनेशनल कंपनियों में काम करने वाले लोग भी इनके संपर्क में हैं.

lsd


इस बात की जानकारी तेलंगाना के आबकारी विभाग के निदेशक डॉ. अकुन सब्बवाल ने इस बात की जानकारी  बातचीत में दी है.   उन्होंने कहा कि प्रशासन नाबालिग छात्रों पर किसी भी तरह की कानूनी कार्रवाई नहीं करने जा रहा है और न इनके नाम का खुलासा किया जाएगा. लेकिन हम स्कूल के अध्यापकों और अभिभावकों से चाहेंगे कि इन बच्चों की पहचान कर उनकी काउसलिंग करें. 

'पढ़ें-लिखें हैं डीलर'
अधिकारियों ने बताया है कि पकड़े गए डीलर काफी पढ़े लिखे हैं. 7 में से 6 तो इंजीनियरिंग कर चुके हैं.

POPULAR ON IBN7.IN