updated 11:24 AM UTC, Feb 24, 2017

नोटबंदी पर आंध्र प्रदेश के सीएम ने कहा 'मैं रोज अपना सिर फोड़ता हूं'

हैदराबाद:  शुरुआत में नोटबंदी का समर्थन करने वाले बीजेपी के सहयोगी दल तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के प्रमुख और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने अब कहा है कि 40 से अधिक दिन बीत जाने के बावजूद नोटबंदी से उत्पन्न समस्या का समाधान अब भी नहीं दिख रहा है.

चंद्रबाबू ने विजयवाड़ा में अपनी पार्टी के सांसदों, विधायकों, विधान पार्षदों और अन्य नेताओं के एक कार्यशाला को संबोधित करते हुए कहा, 'हमने नोटबंदी की कामना नहीं की थी, लेकिन यह हुआ. नोटबंदी के 40 दिनों से अधिक बीत जाने के बाद भी ढेर सारी परेशानियां हैं, लेकिन अभी भी हल नहीं दिख रहा है.' चंद्रबाबू नायडू नोटबंदी पर गौर करने के लिए बनी 13-सदस्यीय केंद्रीय समिति के प्रमुख भी हैं.

आंध्र के सीएम ने कहा कि लोगों को अपनी बुनियादी जरूरत की चीजें खरीदने के लिए नई करेंसी नहीं मिल रही है और बैंक तथा एटीएम में रोज कैश की किल्लत देखी जा रही है. उन्होंने कहा- नोटबंदी के कारण हो रही परेशानियों को कम करने के बारे में मैं रोजाना दो घंटे समय देता हूं. मैं रोज अपना सिर फोड़ता हूं, लेकिन हम इस समस्या का समाधान ढूंढने में असफल हैं.

टीडीपी के कई नेताओं ने एनडीटीवी को बताया कि उन्हें लगता है कि लोगों को इतनी कठिनाइयां झेलने पड़ी हैं, जिससे हो सकता है कि पीएम के इस कदम का अनर्थकारी राजनीतिक अंजाम हो.

नोटबंदी के मुद्दे पर विपक्ष ने संसद और इसके बाहर सरकार को घेरने की कोई कोशिश नहीं छोड़ी है. विपक्ष का कहना है कि नोटबंदी को लागू करने के तरीके में सरकार ने गलती की, जिससे भ्रष्टाचारियों की जगह गरीबों और आम लोगों को पिसना पड़ रहा है.

हालांकि बीजेपी का कहना है कि विभिन्न राज्यों में हाल के स्थानीय निकाय चुनावों और उपचुनावों में हुई जीत से साफ है कि लोग परेशानियों के बावजूद नोटबंदी का समर्थन कर रहे हैं और भ्रष्टाचार के खिलाफ सरकार के कड़े कदमों की सराहना कर रहे हैं.

  • Agency: IANS
Poker sites http://gbetting.co.uk/poker with all bonuses.