ऐसे चेहरे वाले पुरुषों की सेक्स क्षमता होती है स्ट्रांग

अगर आप अपने लिए नए पार्टनर या सेक्स पार्टनर की तलाश कर रही हैं तो ये खबर आपके लिए हो सकती है. जी हां, हाल ही में एक रिसर्च आई है जिसमें कहा गया है कि पुरुषों के चेहरे के हिसाब से उनकी सेक्स ड्राइव कैसी है, के बारे में बताया जा सकता है.

क्या कहती है रिसर्च-
रिसर्च में कहा गया है कि पुरुषों की पर्सनेलिटी के बजाय उनका चेहरा सेक्स ड्राइव के बारे में बता सकता है. इतना ही नहीं, चेहरे से पुरुषों को सेक्स को लेकर कैजुअल एटीट्यूट और सेक्स लाइफ के बारे में भी पता लगाया जा सकता है.

कनाडा यूनिवर्सिटी की रिसर्च के मुताबिक, जिन पुरूषों का चेहरा चौड़ा और स्क्वॉयर शेप में होता है उनकी सेक्स ड्राइव गोल और त्रिकोणीय चेहरे वाले पुरुषों के मुकाबले बहुत अधिक होती है.

महिलाओं के लिए भी कहा गया कि जिन महिलाओं का चेहरा चौड़ा लेकिन छोटा होता है उनकी सेक्स ड्राइव भी बहुत स्ट्रांग होती हैं.

सेक्सुअल बिहेवियर जर्नल में पब्लि‍श हुई इस रिसर्च के मुताबिक, शरीर में मौजूद टेस्टोस्टेरॉन सेक्स हार्मोन लोगों के सेक्सुअल एटीट्यूट और साइक्लोजी को प्रभावित करता है. यहां तक कि चेहरे की शेप, लाइफ और प्यूबर्टी भी इससे प्रभावित होती है.

कैसे की गई रिसर्च-
ये रिसर्च दो अलग-अलग भागों में कॉलेज के स्टूडेंट्स पर की गई.

पहली रिसर्च में ऐसे 145 स्टूडेंट्स को शामिल किया गया जो रोमांटिक रिलेशनशिप में हैं. इन छात्रों से इनकी सेक्स ड्राइव और पर्सनल बिहेवियर के बारे में सवाल-जवाब किए गए. रिसर्च में छात्रों की चेहरे की फोटो को भी शामिल किया गया ताकि छात्रों के चेहरे के आकार को जाना जा सके.

दूसरी रिसर्च में 314 लोगों को शामिल किया गया जिसमें छात्रों से उनके सेक्सुअल बिहेवियर और सोशल सेक्स बिहेवियर के बारे में सवाल पूछे गए.

रिसर्च में इस चीज को मापा गया कि प्रति‍भागी कैजुअल सेक्स के बारे में बिना लव और कमिटमेंट के क्या सोचते हैं.

रिसर्च के नतीजे-
रिसर्च के नतीजों में पाया गया कि लोगों के चेहरे उनके सेक्सुअल बिहेवियर के बारे में बताते हैं.

POPULAR ON IBN7.IN