रिसर्च में हुआ खुलासा, सिर्फ इतने महीनों में ही अपने पार्टनर से बोर हो जाती हैं लड़कियां

शादीशुदा जिंदगी में सेक्स की भूमिका बेहद अहम होती है, क्योंकि यह एक ऐसी चीज है जो दो लोगों को एक-दूसरे से बांध करने का काम करती हैं। लेकिन एक नई रिसर्च में यह बात सामने आई है कि पुरुष के मुकाबले महिलाएं अपने पार्टनर से जल्दी बोर हो जाती हैं। जिसके बाद उनके अंदर अपने पार्टनर के साथ सेक्स करने की इच्छा बिल्कुल कम हो जाती है। खुशहाल जीवन जीने के लिए इंसान का खुश होना ज्यादा जरूरी होता है। ऐसे में कैलिफॉर्निया विश्वविद्यालय, सैन फ्रांसिस्को के वैज्ञानिकों ने कुछ रिसर्च की हैं जिनमें से एक साउथैम्प्टन यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं ने भी की। इन्होंने इस सर्वे को ब्रिटेन में रहने वाले 11,508 लोगों पर किया। जिसके बाद इस बात का पता चला कि महिलाएं के भीतर सेक्स के प्रति रुचि जल्द ही खत्म हो जाती है। इस सर्वे में भाग लेने वाले लोगों में 6,669 महिलाएं और 4,839 पुरुष शामिल थे।

ये सभी महिलाएं और पुरुष रिलेशनशिप्स में थे, सर्वे के दौरान पाया गया कि पुरुषों में सेक्स को लेकर रुचि तो लंबे समय तक बनी रहती हैं। लेकिन महिलाएं महज एक साल के भीतर ही अपने पार्टनर के साथ बोरियत महसूस करने लगती हैं। 55 से 64 साल की महिलाओं में 38.8 प्रतिशत ने कहा कि अब उनकी सेक्स में रुचि नहीं रही। वहीं 45 से 54 आयु वर्ग की 37.9 प्रतिशत महिलाओं ने भी कहा कि उनकी सेक्स में कोई रुचि नहीं है।

शोधकर्ताओं ने रिसर्च के दौरान पाया कि ज्यादातर महिलाएं अपनी मौजूदा सेक्स लाइफ से खुश नहीं हैं। लिहाजा वह अपने पार्टनर से दूरी बनाकर ही रहना चाहती हैं। शोधकर्ताओं की माने तो सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने के लिए सबसे उचित तरीका यह है कि एक-दूसरे को समय दें, साथ ही अपने पार्टनर को समझने की कोशिश करें।

POPULAR ON IBN7.IN