जानिए वो महिलाएं कैसे होती हैं जिनके निजी अंग होते हैं बड़े!

लंबे बाल

जिन स्त्रियों के बाल लंबे होते हैं वैसी स्त्रियां सुंदर होने के साथ-साथ भाग्यशाली भी मानी जाती हैं। हिंदू धर्म में देवीयों के बाल भी लंबे दिखाए जाते हैं क्योंकि महिलाओं के लंबे बाल शुभता और भाग्यशाली होने का संकेत देते हैं।

मांसयुक्त जांघ

ऐसी मान्यता है कि जिन स्त्रियों की जांघ मजबूत और मांसयुक्त होती हैं उन स्त्रियों को भाग्यशाली माना जाता है।

बड़ा सिर

पुराणों के अनुसार सामान्य से बड़े सिर वाली स्त्रियां भी भाग्यशाली मानी जाती हैं। ऐसी स्त्रियां अपने परिवार के लिए ऐश्वर्य लानेवाली और भाग्यशाली होती हैं।

लंबी गर्दन

शास्त्रों के अनुसार जिन स्त्रियों की गर्दन सामान्य आकार से थोड़ी लंबी होती है तो ऐसी स्त्रियां भाग्यशाली मानी जाती हैं। कहा जाता है कि लंबी गर्दन वाली स्त्री सुख और ऐश्वर्य भोगनेवाली होती है।

लंबे कान

जिन स्त्रियों के कान सामान्य से लंबे होते हैं ऐसी स्त्रियों के बारे में कहा जाता है कि वो भाग्यशाली होने के साथ ही लंबी आयु वाली होती हैं।

लंबे पैर

जिन स्त्रियों के पैर लंबे होते हैं उनके बारे में कहा जाता है कि उनके पैर माता लक्ष्मी के चरणों के समान शुभ होते हैं और ऐसी स्त्रियां अपने घर-परिवार को सुख संपत्ति से भर देती हैं।

लंबे हाथ

जिन स्त्रियों के हाथ सामान्य से थोड़े लंबे होते हैं वो भाग्यशाली मानी जाती हैं। ऐसी स्त्रियां अपने पति और परिवार वालों के लिए भाग्यशाली होती हैं।

गहरी नाभि

जिन स्त्रियों की नाभी बड़ी और गहरी होती है ऐसी स्त्रियां धनवान, भाग्यशाली होने के साथ ही शुभता का संकेत देती हैं। ऐसी स्त्रियां परिवार को सुख देने के साथ-साथ धन-वैभव और संतान से युक्त होकर जीवन भर आनंद भोगती हैं।

POPULAR ON IBN7.IN