बोल्ट, एनिस को मिला लॉरियस स्पोर्ट्स अवार्ड

रियो डी जनेरियो, 12 मार्च (आईएएनएस)| जमैका के धावक उसैन बोल्ट और ब्रिटेन की हेप्टाथलन खिलाड़ी जेसिका एनिस को लॉरियस स्पोर्ट्स अवार्ड्स के तहत क्रमश: साल का सवश्रेष्ट पुरुष खिलाड़ी और श्रेष्ठ महिला खिलाड़ी के खिताब से नवाजा गया। यह खिताब इन दोनों को लंदन ओलम्पिक में शानदार प्रदर्शन करने के लिए दिया गया है। समाचर एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बोल्ट ने लंदन ओलम्पिक में 100, 200 और 4 गुना 100 मीटर रिले दौड़ में स्वर्ण पदक जीते थे। उनको यह पुरस्कार साल 2009 और 2010 में भी मिल चुका है। बोल्ट हालांकि इस पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान मौजूद नहीं थे लेकिन वह वीडियो लिंक के जरिए इस कार्यक्रम से जुड़े हुए थे।

बोल्ट ने कहा, "एक और लॉरियस पुरस्कार मिलना काफी सम्मान की बात है। मेरा मुकाबला बहुत कड़े प्रतिद्वदियों से था। मैं वर्ष 2016 में रियो ओलम्पिक जरूर आऊंगा। मैं धीरे-धीरे अभ्यास शुरू कर रहा हूं।"

एनिस ने लंदन ओलम्पिक में शानदार प्रदर्शन करते हुए किसी भी ब्रिटिश खिलाड़ी द्वारा 6,955 अंक हासिल करने का रिकार्ड बनाया था।

साल की सर्वश्रेष्ट टीम की ट्रॉफी यूरोप की राइडर्स कप टीम को मिली। वहीं, अमेरिका के महान तैराक माइकल फेल्पस को असाधारण उपलब्धि पुरस्कार दिया गया।

लंदन ओलम्पिक आयोजन समिति के प्रमुख ब्रिटेन के महान एथलीट सबास्टियन कोए को 'लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड' से सम्मानित किया गया।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

POPULAR ON IBN7.IN