एफ-1 : शूमाकर ने टीवी विश्लेषक बनने से इंकार किया

बर्लिन, 12 मार्च (आईएएनएस)| सात बार के फार्मूला वन चैम्पियन माइकल शूमाकर ने एफ-1 विश्व चैम्पियनशिप के मौजूदा सत्र में टेलीविजन विश्लेषक की भूमिका अदा करने से इंकार कर दिया है। शूमाकर ने कहा है कि वह इस काम के लिए उपयुक्त नहीं हैं और फिर उनके पास फिलहाल इसके लिए समय नहीं है क्योंकि वह अपनी पत्नी के व्यवसाय में उनकी मदद कर रहे हैं।

शूमाकर ने कहा, "मैं यह काम नहीं कर सकता। एफ-1 में चीजें इतनी तेजी से बदलती हैं कि मैं उसकी रफ्तार के साथ तालमेल नहीं बना सकता। दूसरी बात यह है कि अभी मैं अपने परिवार के साथ वक्त बिता रहा हूं और एफ-1 के साथ जुड़कर मैं फिर से अपने परिवार से दूर हो जाऊंगा। ऐसे में मेरे लिए यह प्रस्ताव स्वीकार्य नहीं है।"

शूमाकर ने कहा कि एफ-1 जगत से दूसरी और अंतिम बार संन्यास लेने के बाद वह अपने परिवार के साथ बेहद खुश हैं। उन्होंने कहा कि वह स्विट्जरलैंड में अपने परिवार के साथ वक्त बिता रहे हैं क्योंकि वह काफी लम्बे समय तक इससे दूर रहे हैं।

शूमाकर की पत्नी कोरिना घुड़सवार हैं और घोड़ों को तैयार करने का काम करती हैं। शूमाकर ने स्वीकार किया है कि वह इन दिनों अपनी पत्नी के काम में हाथ बंटा रहे हैं।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

POPULAR ON IBN7.IN