अमेरिकी महिला फुटबॉलर ने FIFA के पूर्व अध्यक्ष सैप ब्लैटर पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

अमेरिका की महिला फुटबॉल टीम की पूर्व गोलकीपर होप सोलो ने फीफा के पूर्व अध्यक्ष सैप ब्लैटर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. इसके बाद से पूरे फुटबॉल जगत में हड़कंप मच गया है. पुर्तगाल के समाचार पत्र 'एक्सप्रेसो' को दिए साक्षात्कार में होप सोलो ने इसका खुलासा किया. 
होप ने इस साक्षात्कार में ब्लैटर पर आरोप लगाते हुए कहा कि पूर्व फीफा अध्यक्ष ने जनवरी, 2013 में 'बैलन डी ओर' पुरस्कार समारोह के दौरान उन्हें गलत ढंग से छुआ था. होप के अनुसार, यह घटना तब की है, जब वह एबी वाम्बाक को फीफा की साल की सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी का पुरस्कार देने ब्लैटर के साथ मंच पर आईं थीं.

पूर्व गोलकीपर ने कहा, 'मुझे महसूस हुआ कि ब्लैटर ने मेरे पीछे हाथ लगाया. यह 'बैलन डी ओर' पुरस्कार के दौरान हुआ था. मंच पर पहुंचने से ठीक पहले.' होप ने कहा कि खेल जगत में यौन उत्पीड़न के मामले आम हो गए हैं. इसके साथ ही उन्होंने महिला एथलीटों से उनके इस प्रकार के अनुभवों के बारे में खुलकर बात करने का आग्रह किया.

ब्लैटर ने हालांकि, इस प्रकार की किसी भी घटना से साफ इनकार किया है. 'द गार्जियन' ने ब्लैटर के प्रवक्ता के हवाले से कहा, 'इस प्रकार के आरोप बेबुनियाद हैं.' 

POPULAR ON IBN7.IN