डेनमार्क ओपन में भारत किदांबी श्रीकांत चैंपियन, फाइनल में कोरिया के ली ह्यून को हराया

ओडेंसे (डेनमार्क): भारतीय बैडमिंटन स्‍टार किदांबी श्रीकांत ने प्रतिष्ठित डेनमार्क ओपन का पुरुष सिंगल्‍स वर्ग का खिताब जीत लिया है. उन्‍होंने यहां खेले गए फाइनल में दक्षिण कोरिया के ली ह्यून इल को लगभग एकतरफा मुकाबले में 21-10, 21-5 से हराया. इस खिताबी मुकाबले को जीतने में श्रीकांत को ज्‍यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी और कोरियाई खिलाड़ी ने आसानी से हार स्‍वीकार कर ली. श्रीकांत का यह तीसरा सुपर सीरीज प्रीमियर खिताब है.  
आठवीं विश्व वरीयता प्राप्त श्रीकांत ने इससे पहले 40 मिनट तक चले सेमीफाइल में वोंग विंग की विंसेट को 21-18, 21-17 से हराकर खिताबी मुकाबले में जगह बनाई थी. दूसरी ओर, ह्यून ने एक अन्य सेमीफाइनल मुकाबले में अपने हमवतन और शीर्ष विश्व वरीयता प्राप्त सोन वान हो को मात देकर बड़ा उलटफेर किया था. ह्यून ने एक घंटे 32 मिनट तक चले मुकाबले में सोन को 25-23, 18-21, 21-17 से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया. टॉप सीडेड वान हो को हराने के बावजूद फाइनल में ह्यून जरा भी रंग ने नहीं दिखाई दिए. उन्‍होंने मैच में आसानी से हार स्‍वीकार कर ली.

श्रीकांत इससे पहले ऑस्‍ट्रेलियन ओपन, इंडोनेशिया ओपन, इंडिया ओपन और चाइना ओपन में चैंपियन बन चुके हैं जबकि सिंगापुर ओपन में उन्‍हें उपविजेता रहकर संतोष करना पड़ा था

POPULAR ON IBN7.IN