काहिल के गोल दागने के जश्न की जांच कर रहा फीफा

फुटबाल की विश्व नियामक संस्था-फीफा आस्ट्रेलिया के फारवर्ड टिम काहिल की ओर से गोल दागने के बाद मनाए गए 'प्रायोजित' जश्न के मामले की जांच कर रही है। सीरिया के खिलाफ खेले गए इस मैच में काहिल की ओर से दागे गए गोल के दम पर आस्ट्रेलिया ने जीत हासिल की थी। 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, फुटबाल की शासी निकाय ने शुक्रवार को इस बात की पुष्टि की है कि वह इस बात की जांच कर रही है कि 37 वर्षीय काहिल ने अतिरिक्त समय में किए गए गोल के बाद जिस प्रकार का जश्म मनाया है, क्या उससे स्पानशिरशिप नियम टूटे हैं। 

काहिल ने मंगलवार रात खेले गए मैच में दो मैच दागे थे। उन्होंने दूसरा गोल दागने के बाद अपने हाथों से टी का इशारा किया था। 

आस्ट्रेलिया की ऑनलाइन ट्रेवल एजेंसी 'त्रिपाडील' ने एक पोस्ट सोशल साइट पर साझा किया था। इस पोस्ट में काहिल की गोल दागने का जश्न मनाते हुए एक फोटो साझा की गई थी।

इस फोटो के साथ ट्रेवल एजेंसी ने एक संदेश में लिखा था, "क्या आपने टिम काहिल को देखा, हमारे नए ब्रैंड एम्बेसेडर। वह गोल दागने के बाद टी बनाते हुए नजर आ रहे हैं।"

इसके बाद काहिल ने इस पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए एजेंसी के साथ अपनी साझेदारी की पुष्टि की थी। हालांकि, बाद में ट्रेवल एजेंसी के इस पोस्ट को सोशल साइट से हटा दिया गया। 

फीफा ने कहा, "फीफा रेफरियों और मैच के कमिश्नरों से रिपोर्टों का विश्लेषण कर रहा है। इसमें फीफा की प्रतियोगिताओं में खेले गए सारे मैच शामिल हैं।"

POPULAR ON IBN7.IN