स्पेन ने 2018 फीफा विश्व कप के लिए क्वालीफाइ किया

स्पेन ने अल्बानिया को 3-0 से हराकर 2018 फीफा विश्व में अपना स्थान सुनिश्चित कर लिया है। इसी के साथ वह ग्रुप-जी में इटली को पछाड़कर दूसरे पायदान पर पहुंच गया है, जबकि ग्रुप-डी और आई में प्रथम स्थान की जंग 10वें और अंतिम क्वालीफाइंग राउंड में जा पहुंची है। समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, स्पेन, बेल्जियम, इंग्लैंड, जर्मनी और मेजबान रूस की टीमें पहले ही इस विश्व कप के लिए क्वालीफाइ कर चुकी है और अभी नौ यूरोपीय टीमें 2018 में हाने वाले विश्व कप के लिए क्वालीफाइ कर सकती है।

स्पेन ने मैच के पहले हाफ में ही मेहमान टीम के खिलाफ तीन गोल दागे। स्पेन की तरफ से मोरेनो, इस्को और अलकांत्रा ने गोल किए।

यह जीत भी ग्रुप जी में स्पेन का प्रथम स्थान सुनिश्चित नहीं कर पाती अगर एक अन्य मैच में इटली ने मैसेडोनिया को हरा दिया होता।

इटली के चिलेनी ने मैच के 40वें मिनट में गोल कर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी लेकिन अंतिम 15 मिनट में मैसेडोनिया ने गाल मारकर मैच को ड्रॉ पर समाप्त किया। इस ड्रॉ के बाद इटली 20 अंकों के साथ ग्रुप-जी दूसरे पायदान पर रहा।

ग्रुप-आई के एक मैच में आइसलैंड ने तुर्की को 3-0 से मात दी। इस जीत के साथ आइसलैंड के 19 अंक हो गए है, जोकि क्रोएशिया और यूक्रेन से 2 अंक ज्यादा है।

वह अगले हफ्ते कोसोवो को हराकर ग्रुप में पहले स्थान पर काबिज हो सकते है। कोसोवो को शुक्रवार को यूक्रेन के खिलाफ 0-2 से हार का सामना करना पड़ा।

अपने घर पर खेलते हुए क्रोएशिया को फिनलैंड खिलाफ ड्रॉ से ही संतोष करना पड़ा।

सर्बिया ने शुक्रवार को ग्रुप-डी में आस्ट्रिया के खिलाफ 2-3 से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ उन्होंने ग्रुप में शीर्ष पर काबिज होने का मौका भी गवां दिया।

शुक्रवार का हुए अन्य मैचों में वेल्स ने जॉर्जिया को 1-0 और आयरलैंड ने मोल्डाविया को 2-0 से हराया।

POPULAR ON IBN7.IN