जर्मनी के पूर्व स्टार खिलाड़ी क्लोज की नजर कोचिंग करियर पर

जर्मनी के पूर्व स्टार खिलाड़ी मिरोस्लाव क्लोज की नजर फुटबाल में कोचिंग करियर शुरू करने पर है। जर्मनी के 39 वर्षीय खिलाड़ी क्लोज को 2018 के ग्रीष्मकालीन सत्र में कोचिंग लाइसेंस मिल जाएगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, हाल ही में एक साक्षात्कार में 2014 में विश्व कप जीतने वाली टीम के खिलाड़ी मिरोस्लाव ने कहा, "अगर मुझे एक कोच बनना है, तो मुझे एक टीम का ध्यान रखना होगा। मैं यहीं करना चाहता हूं।"

क्लोज का लक्ष्य जर्मन लीग है। उन्होंने अपने करियर के दौरान जर्मनी की राष्ट्रीय टीम के लिए खेले गए 137 मैचों में 71 गोल दागे थे।

एक बयान में क्लोज ने कहा, "जर्मन लीग में काम करना मेरा सपना है। हालांकि, अभी मुझे इसका फैसला करना है कि मैं अपना कोचिंग करियर युवा टीम के साथ शुरू करूंगा या वयस्क टीम के साथ।"

क्लोज ने कहा, "मुझे लगता है कि युवा टीम के कोच के तौर पर शुरुआत करना अच्छा अनुभव होगा। मुझे पहले मेरी अच्छी शुरुआत के लिए सकारात्मक भावनाओं को आजमाना होगा।"

पिछले कुछ माह से क्लोज जर्मनी की राष्ट्रीय टीम के सलाहकार के रूप में काम कर रहे हैं।

जर्मनी की राष्ट्रीय टीम के कोचिंग स्टॉफ के साथ एक ट्रेनी के रूप में शामिल हुए क्लोज ने सहायक कोच मार्कस सोर्ग के साथ मिलकर वीडियो क्लिप तैयार की हैं, जिसमें यह बताया गया है कि टीम के फारवर्ड किस प्रकार अपने खेल में सुधार कर सकते हैं।

POPULAR ON IBN7.IN