मैराडोना की कोलकाता यात्रा फिर स्थगित

अर्जेंटीना के दिग्गज फुटबाल खिलाड़ी डिएगो मैराडोना ने शनिवार को कहा कि फीफा अंडर-17 विश्व कप के दौरान दो से आठ अक्टूबर तक की उनकी प्रस्तावित कोलकाता यात्रा स्थगित कर दी गई है। मैराडोना यहां पुनर्निर्मित साल्ट लेक स्टेडियम में फीफा अंडर-17 विश्व कप के ग्रुप एफ के चिली बनाम इंग्लैंड और इराक बनाम मेक्सिको के मैच के दौरान दूसरी बार कोलकाता की यात्रा करने वाले थे।

उनकी यात्रा तीसरी बार स्थगित की गई है।

मैराडोना के फेसबुक पेज पर लिखा गया, "मैं कोलकाता के लोगों को यह बताना चाहूंगा कि अरब अमीरात में मेरे काम के दायित्वों के कारण, दो अक्टूबर की भारत की मेरी यात्रा स्थगित कर दी गई है। मैं आपसे जल्द ही मिलूंगा, मैं आपको छुट्टियों की शुभकामनाएं देता हूं।"

आयोजकों ने एक बयान में बताया कि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में उनके कार्यक्रमों के कारण इस कार्यक्रम को स्थगित करना पड़ा।

बयान में कहा गया है, "मैराडोना यूएई में अपने फुटबाल कार्यक्रमों के कारण 2-5 अक्टूबर को कोलकाता नहीं आ पाएंगे। संयोग से, कोपा प्रेसीडेंट टूनार्मेंट, जोकि पहले अक्टूबर के तीसरे सप्ताह में निर्धारित किया गया था, अब चार से छह अक्टूबर तक होगा।"

बयान में आगे कहा गया है, "अल फुजैराह टीम के कोच होने के कारण मैराडोना को राजा सुलेमान के निर्देशों पर उन्हें रुकना होगा। मैराडोना ने इसके लिए कोलकाता के लोगों से माफी भी मांगी।"

हालांकि, अब वह आठ अक्टूबर को कोलकाता आएंगे और 10 अक्टूबर तक वहीं रहेंगे।

कार्यक्रम के आयोजकों ने एक बयान में कहा, "वह आठ से 10 अक्टूबर तक कोलकाता में रहेंगे।"

यह तीसरी बार है, जब मैराडोना का दौरा रद्द किया गया है। उनका दौरा मूल रूप से सितंबर के तीसरे हफ्ते में निर्धारित किया गया था।

मैराडोना यहां तीन अक्टूबर को एक फुटबाल सम्मेलन का उद्घाटन भी करने वाले थे, जिसमें मशहूर भारतीय हस्तियां हिस्सा लेने वाली थीं। उसके बाद वह पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी सौरव गांगुली के साथ पांच अक्टूबर को बारासात में एक 'मैच फॉर युनिटी' में भी हिस्सा लेने वाले थे।

POPULAR ON IBN7.IN