इस खिलाड़ी ने साइन की फुटबॉल इतिहास की दूसरी सबसे महंगी डील, रकम सुनकर रह जाएंगे सन्न

ब्राजील के स्टार फुटबॉलर नेमार के बाद एक और खिलाड़ी ने भारी-भरकम डील साइन की है। शुक्रवार को बॉरूसिया डॉर्टमंड छोड़ने वाले ओस्माने डेम्बेले ने बार्सिलोना के साथ शुरुआती 96.8 मिलियन पाउंड्स (8 अरब से ज्यादा) की डील पूरी कर ली है, जो संभावित रूप से 135.5 मिलियन पाउंड्स (11 अरब 21 करोड़) तक पहुंच जाएगी। 20 साल के फ्रांस के इस खिलाड़ी ने सोमवार को नोउ कैंप में क्लब के अध्यक्ष जोसेप मारिया की मौजूदगी में 5 साल का कॉन्ट्रैक्ट साइन किया। इसे फुटबॉल इतिहास की दूसरी सबसे महंगी डील बताया जा रहा है। डेम्बेले टीम में 11 नंबर की जर्सी पहनेंगे, जिसे लेफ्ट विंग पर नेमार खेला करते थे। इससे पहले ब्राजील के खिलाड़ी नेमार ने 200 मिलियन पाउंड्स की डील साइन की थी, जो इस महीने की शुरुआत में बारका से पेरिस सेंट जर्मेन गए थे। सोमवार को जब डेम्बेले बार्सिलोना के ट्रेनिंग ग्राउंड पर आए तो क्लब ने उनकी एक फिल्म बनाई और मेडिकल टेस्ट किया गया। डेम्बेले ने कहा, मैं बार्सिलोना में आकर खुश हूं और यहां खिताब जीतने आया हूं।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा, बार्सिलोना दुनिया का सर्वश्रेष्ठ क्लब है और मैं इसके बेहतरीन खिलाड़ियों जैसे लुइस सुआरेज और लियोनल मेसी के साथ खेलने को बेताब हूं। मैं टीम में योगदान देने की हरसंभव कोशिश करूंगा। बता दें कि डेम्बेले ने साल 2015 में रेनेस की टीम से डेब्यू किया था और तब से वह लगातार सफलता की सीढ़ियां चढ़ रहे हैं। गौरतलब है कि डोर्टमंड ने डेम्बेले को बेचकर काफी फायदा कमाया है, क्योंकि उन्होंने इस खिलाड़ी को पिछले ही साल रेनेस से महज 15 मिलियन यूरो में खरीदा था।

डोर्टमंड के लिए पिछले सीजन मे डेम्बेले काफी शानदार रहे थे जिसकी वजह से उनकी टीम बुंदेसलिगा मे तीसरे स्थान पर रही थी और जर्मन कप का खिताब भी जीता था। बार्सिलोना द्वारा इंट्रेस्ट दिखाए जाने के बाद से ही डेम्बेले का क्लब और फैंस से रिश्ता बिगड़ने लगा था। 10 अगस्त को डोर्टमंड ने डेम्बेले पर फाइन लगाते हुए उन्हे टीम से सस्पेंड कर दिया था और उन्हे फर्स्ट टीम मे जगह नही दी गई थी। डोर्टमंड ने इस सीजन 400 मिलियन यूरो से ज्यादा का रिकॉर्ड टर्नओवर किया है।

POPULAR ON IBN7.IN