फीफा ने रूस की प्रतिबद्धता को सराहा

रूस के अधिकारियों ने 2018 फुटबॉल विश्व कप की तैयारी के लिए एक मजबूत प्रतिबद्धता दर्शाया है, जिसकी फुटबाल की विश्व नियामक संस्था-फीफा की महासचिव फातमा सामोउरा ने प्रशंसा की है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, फीफा के अध्यक्ष गियानी इन्फेंटिनो ने कई अवसरों पर कहा है कि रूस में विश्व कप टूर्नामेंट के ऐतिहासिक आयोजन की क्षमता है।

तास को दिए एक बयान में सामोउरा ने कहा, "मैं इससे सहमत हूं। अगर आप मुझसे पूछेंगें कि ऐसा क्यों है, तो मैं कहूंगी कि यह रूस के अधिकारियों की मजबूत प्रतिबद्धिता है।"

सामोउरा ने कहा, "11 आयोजन स्थलों, एलओसी, सरकार और फीफा से हमारे अच्छे रिश्ते हैं। हम इसे सर्वश्रेष्ठ विश्व कप टूर्नामेंट बनाना चाहते हैं, क्योंकि रूस एक महान राष्ट्र है।"

फीफा की महासचिव को भी यह लगता है कि फुटबाल एक ऐसा खेल है, जो लोगों को उनकी परेशानियों से निकाल सकता है। इसलिए सभी से रूस आकर इस टूर्नामेंट का हिस्सा बनने का आग्रह किया जा रहा है।

विश्व कप से पहले इस साल 17 जून से दो जुलाई तक फीफा कन्फेडरेशन्स कप का आयोजन किया जाएगा। इसमें ग्रुप-ए में रूस के अलावा, न्यूजीलैंड, पुर्तगाल और मेक्सिको की टीमें हैं।

इसके अलावा, ग्रुप-बी में जर्मनी, चिली, ऑस्ट्रेलिया और कैमरून शामिल होंगे। इस टूर्नामेंट के मैच मास्को, सेंट पीटर्सबर्ग, सोची और कजान में खेले जाएंगे।

फीफा विश्व कप का आयोजन रूस में अगले साल 14 जून से 15 जुलाई तक होगा। इसके मैच मॉस्को, सेंट पीटर्सबर्ग, कजान, निजनी नोवोगोरोड, सरांस्क, कलिनिनग्राड, वोल्गोग्राड, येकातेरिनबर्ग, समारा, सोची और रोस्तोव-ऑन-डॉन में खेले जाएंगे।

POPULAR ON IBN7.IN