पीडब्ल्यूएल : मुंबई ने जयपुर को 4-3 से हराया

नई दिल्ली:  मुंबई महारथी ने सोमवार को प्रो रेसलिंग लीग (पीडब्ल्यूएल) के लीग मुकाबले में जयपुर निंजास को 4-3 से हरा दिया। यहां के. डी. जाधव स्टेडियम में चल रहे टूर्नामेंट के इस लीग मैच के पहले मुकाबले में मुंबई के लिए खेल रहे ओलम्पिक कांस्य पदक विजेता जाब्रायिल हसानोव ने जयपुर के जैकब मकाराश्विली को 3-1 से हरा दिया।

दूसरा मुकाबला जयपुर की रितु फोगट और और मुंबई की कैरोलीना कैस्टिलो हिडाल्गो के बीच हुई। लीग के इस सीजन में सबसे महंगी खिलाड़ी रितु ने दो स्पष्ट दांव लगाते हुए हिडाल्गो को 4-1 से हरा दिया और अपनी टीम जयपुर को 1-1 से बराबरी पर ला खड़ा किया।

तीसरा मुकाबला सोमवार का सबसे रोमांचक मैच रहा। जयपुर के राहुल मान और मुंबई के विकास कुमार के बीच बेहद कांटे का रहा यह मुकाबला 6-6 के स्कोर से बराबरी पर छूटा। विकास को तकनीकी आधार पर विजेता घोषित किया गया।

अगला मैच महिलाओं के 53 किलोग्राम भारवर्ग के तहत हुआ। जयपुर की बेट्जाबेथ आर्गुएलो और मुंबई की ललिता शहरावत के बीच जोरदार टक्कर हुई। राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक जीत चुकीं ललिता ने अर्गुएलो को कड़ी टक्कर दी, लेकिन आखिरी मिनट में आर्गुएलो अहम अंक लेते हुए 5-2 से जीत हासिल करने में सफल रहीं।

मुंबई अब तक 3-1 की बढ़त हासिल कर चुका था।

मुंबई ने पुरुषों के 57 किलोग्राम भारवर्ग में हुआ अगला मुकाबला भी जीतते हुए स्कोर 4-1 कर लिया। मुंबई के राहुल अवारे ने जयपुर के उत्कर्ष काले को 9-6 से पटखनी दी।

इसके बाद मुंबई की सबसे बड़ी दावेदार ओलम्पिक स्वर्ण पदक विजेता एरिका वेब चोटिल होने के बावजूद मैट पर उतरीं। स्कोर 3-2 से फ्रैंसन के पक्ष में था, लेकिन विन बाई फॉल के आधार पर वेब को विजेता घोषित किया गया।

जयपुर के लिए एलिज्बार ओडिकाद्जे ने आखिरी मुकाबले में मुंबई के पाव्लो ओलिनिक को 3-2 से हराकर अपनी टीम को सांत्वना जीत दिलाई, लेकिन मुंबई 4-3 से मैच अपने नाम करते हुए अंकतालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गया।

POPULAR ON IBN7.IN