गीता की वापसी से उप्र दंगल की पंजाब के खिलाफ चुनौती हुई मजबूत

 

 

नई दिल्ली:  राष्ट्रीय राजधानी के के. डी. जाधव स्टेडियम में चल रहे प्रो रेसलिंग लीग (पीडब्ल्यूएल) के दूसरे संस्करण में उत्तर प्रदेश दंगल टीम को अभी अपनी पहली जीत हासिल करनी है और पंजाब के खिलाफ अगले मुकाबले से ठीक पहले स्टार महिला पहलवान गीता फोगट की वापसी से टीम का हौसला बढ़ा है। पीडब्ल्यूएल-2 की अंकतालिका में उप्र दंगल इस समय सबसे निचले पायदान पर है और उन्हें रविवार को तब तगड़ा झटका लगा, जब उनकी दोनों स्टार महिला पहलवान गीता फोगट और बबिता कुमारी अस्वस्थ होने के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो गईं।

लेकिन सोमवार को गीता के स्वस्थ हो टीम में वापसी से उप्र दंगल को राहत मिली है। गीता अब मंगलवार को एनसीआर पंजाब रॉयल्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले में हिस्सा ले सकेंगी।

उत्तर प्रदेश की फ्रेंचाइजी ने फिल्म 'दंगल' में देश के सबसे सफल फोगट परिवार की दोनों स्टार महिला पहलवानों को टीम में शामिल करने के बाद टीम का नाम उप्र दंगल रखा।

उप्र दंगल के मालिक सन्नि कात्याल ने कहा, "हरियाणा हैमर्स के खिलाफ मुकाबले के दौरान बबिता चोटिल हुईं। वह ओलम्पिक कांस्य पदक विजेता सोफिया मैट्सन के खिलाफ एक मिनट भी संघर्ष नहीं कर सकीं। मुंबई महारथी टीम के खिलाफ अखिरी मुकाबले में बबिता की जगह राष्ट्रीय चैम्पियन पिंकी को उतरा गया, लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण रहा कि वह भी हार गईं।"

कात्याल ने आगे कहा, "लेकिन अब चूंकि गीता टीम में वापस आ चुकी हैं, उनके समर्थक उत्साहित हैं। फिल्म की सफलता की बाद सभी गीता को मैट पर भी जीतता देखना चाहते हैं। बबिता खेल तो नहीं पाएंगी, लेकिन वह मैच के दौरान टीम का समर्थन करने के लिए मौजूद रहेंगी।"

मंगलवार को पंजाब रॉयल्स के खिलाफ मैच में गीता का मुकाबला 58 किलोग्राम भारवर्ग में राष्ट्रीय चैम्पियन मंजू से भिड़ेंगी।

दूसरी ओर अंकतालिका में दूसरे स्थान पर मौजूद पंजाब मुख्य रूप से विश्व चैम्पियन व्लादिमिर खिनचेगाश्विली और ओडूनायो एडेकूओरोये पर निर्भर रहेगा।

Poker sites http://gbetting.co.uk/poker with all bonuses.