खिचड़ी खाने से बीमार हुए श्रद्धालुओं की हालत में सुधार

देवास, 11 मार्च (आईएएनएस)| महाशिवरात्रि के मौके पर रविवार को देवास जिले में प्रसाद के तौर बांटी गई साबूदाने की खिचड़ी खाने से बीमार हुए 200 से ज्यादा श्रद्धालुओं की हालत सुधरने पर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। मिली जानकारी के अनुसार देवास जिले की बागली तहसील में स्थित जटाशंकर मंदिर के करीब मेला लगा था। इस मेले में हिस्सा लेने आए लोगों के लिए कई संगठनों द्वारा प्रसाद के तौर पर साबूदाने की खिचड़ी बांटी गई। इस खिचड़ी को खाने के बाद लोगों की तबियत बिगड़ने लगी। उल्टियां होने पर उन्हें उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया।

बताया गया है कि खिचड़ी खाने की वजह से 200 से ज्यादा श्रद्धालुओं की तबियत बिगड़ी और इन्हें उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, बीमारों में महिलाएं व बच्चे भी शामिल थे। खिचड़ी खाने से लोगों के बीमार होने की सूचना मिलते ही जिले के प्रमुख अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे।

बागली के अनुविभागीय पुलिस अधिकारी (एसडीओपी) अनिल बरवा ने सोमवार को आईएएनएस को बताया है कि बीमार हुए लोगों के स्वास्थ्य में सुधार हुआ है और उन्हें उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। वहीं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के दो चिकित्सकों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

 

POPULAR ON IBN7.IN