मंत्रालय ने नाडा को दिए विजेंदर का डोप टेस्ट लेने के निर्देश

खेल मंत्रालय ने राष्ट्रीय डोपिंग निरोधी एजेंसी (नाडा) को सोमवार को मुक्केबाज विजेंदर सिंह का डोप टेस्ट लेने का निर्देश दिया है। बीजिंग ओलम्पिक में कांस्य पदक जीतने वाले विजेंदर पर शैाकिया तौर पर ड्रग्स लेने का आरोप है।

नाडा के महानिदेशक को भेजे गए संदेश में मंत्रालय ने कहा कि मीडिया में विजेंदर के ड्रग्स लेने के बारे में बातें सामने आ रही हैं।

मंत्रालय द्वारा जारी वक्तव्य में कहा, "खेल के रोल मॉडल के बारे में इस तरह के तथ्य सामने आना उनकी छवि के साथ-साथ देश के अन्य खिलाड़यों को भी प्रभावित करता है। इसलिए यह जरूरी हो जाता है कि नाडा विजेंदर सिंह का डोप टेस्ट ले। मंत्रालय ने कहा है कि नाडा जल्द से जल्द इस संबंध में कार्रवाई करे।"

रविवार को पंजाब पुलिस ने कहा कि दिसंबर 2012 से लेकर फरवरी 2013 तक विजेंदर ने 12 बार और उनके सहयोगी राम सिंह ने 5 बार ड्रग्स का सेवन किया था।

विजेंदर के बारे में पुलिस प्रवक्ता ने कहा, "जांच मे सामने आया है कि विजेंदर और राम सिंह ने कनाडा में रहने वाले तस्कर अनूप सिंह काहलो और रॉकी से ड्रग्स ली और दिसंबर 2012 से लेकर फरवरी 2013 तक विजेंदर ने 12 बार और उनके सहयोगी राम सिंह ने 5 बार ड्रग्स का सेवन किया।"

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

POPULAR ON IBN7.IN