पीएम मोदी की यात्रा पर नेपाल के पीएम ने लगाई सफलता की मुहर

काठमांडू: प्रधानमंत्री मोदी की दो दिन की नेपाल यात्रा पर नेपाल के पीएम केपी शर्मा ने सफलता की मुहर लगाई है. प्रधानमंत्री ओली ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा को सफल बताया है. उन्होंने कहा कि इससे भारत और नेपाल के संबंध मजबूत होंगे.

क्या ट्वीट किया केपी ओली ने?

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने ट्वीट में लिखा, ''प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सफल यात्रा के दौरान हमारे बीच सभी मुद्दों को समयबद्ध तरीके से निपटाने पर सहमति बनी. इससे भारत और नेपाल के संबंध मजबूत होंगे.''

प्रधानमंत्री मोदी ने नेपाल में क्या कहा था?
नेपाल में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था, "पहली बार नेपाल आया था तो संविधान सभा में ही कहा था कि जल्द ही मैं जनकपुर आऊंगा. सबसे पहले आप सबसे क्षमा चाहता हूं क्योंकि मुझे आने में विलंब हो गया. लेकिन मन कहता है कि संभवतः सीता मैया ने आज भद्रकाली एकादशी के दिन ही मुझे दर्शन देने का प्रण किया."

प्रधानमंत्री ने मोदी कहा, "आपके नेपाल और भारत के संबंध राजनीति, कूटनीति, समर नीति से परे देवनीति से बंधे हैं. ये समय हमें मिलकर संस्कार, शिक्षा, शांति, सुरक्षा और समृद्धि की पंचवटी की रक्षा करने का है."

नेपाल के बिना हमारे धाम अधूरे, राम भी अधूरे
भारत नेपाल संबंधों की विशेषता बताते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "नेपाल के बिना भारत की आस्था भी अधूरी है. नेपाल के बिना भारत का विश्वास अधूरा है इतिहास अधूरा है. नेपाल के बिना हमारे धाम अधूरे, नेपाल के बिना हमारे राम भी अधूरे."

बस सेवा को दिखाई हरी झंडी
जनकपुर में माता सीता के मंदिर में दर्शन के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने जनकपुर से यूपी के अयोध्या के बीच बस सेवा की शुरुआत की. जनकपुर में माता सीता का मायका माना जाता है. इस लिहाज से यह बस सेवा माता सीता की के मायके से ससुराल के बीच चलेगी. पीएम नरेंद्र मोदी नेपाल में जनकपुर से यात्रा की शुरुआत करने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं.

POPULAR ON IBN7.IN