नोटबंदी के एक साल पूरे होने पर राहुल गांधी का पीएम मोदी पर वार, कहा— ये फैसला एक त्रासदी

नोटबंदी के एक साल पूरे होने पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमला बोला है. राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि नोटबंदी एक त्रासदी है और लाखों लोगों के जीवन और आजीविका को नष्ट कर दिया है. आपको बता दें कि बीते साल 8 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कालाधन के खिलाफ बड़ा फैसला लेते हुए देश में 500 और 1000 के नोटों पर बैन लगा दिया था.
 राहुल ने ट्वीट में लिखा है कि नोटबंदी एक त्रासदी है. हम लाखों ईमानदार भारतीयों के साथ खड़े हैं, जिनके जीवन और आजीविका को प्रधानमंत्री के विचारहीन फैसले ने नष्ट कर दिया है. नोटबंदी के सरकार के निर्णय की पहली बरसी पर राहुल बुधवार को सूरत का दौरा करेंगे. कांग्रेस आठ नवंबर को 'काला दिवस' के रूप में मना रही है. 

गौरतलब है कि 8 नवंबर 2016 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 500 और 1000 के नोटों पर बैन लगा दिया था, जिसके बाद देशभर की जनता ने नए नोटों के लिए महीनों तक एटीएम के बाहर लंबी कतारों में घंटों खड़े होकर पैसे निकाले. विपक्ष पार्टियों ने इस फैसले का खूब विरोध किया था. आज नोटबंदी के एक साल पूरा होने पर केंद्र में सत्ताधारी भाजपा और कांग्रेस की अगुवाई में विपक्ष नोटबंदी के मुद्दे पर आमने-सामने होंगे. भाजपा नोटबंदी के एक साल पूरे होने के मौके पर आज ‘काला धन विरोधी दिवस’ मनाने वाली है, जबकि कांग्रेस इसे ‘काला दिन’ के तौर पर मनाएगी. 
 

POPULAR ON IBN7.IN