महबूबा मुफ्ती से मुलाकात में राजनाथ सिंह ने पूछा, 6 हजार नौकरियां सेंक्शन की थीं, मिली सिर्फ 3 हजार को?

गृह मंत्री राजनाथ सिंह और जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के बीच आज हुई मुलाकात में राजनाथ सिंह ने कश्मीरी पंडितों की नौकरियों का मुद्दा उठाया. राजनाथ सिंह ने यह भी पूछा कि सरकार द्वारा 6 हजार नौकरियां सेंक्शन की गई थीं. इनमें से केवल 3 हजार भर्तियां ही हो पाई हैं जबकि बाकी कुछ कानूनी अड़चनों में फंस गई हैं. 


मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने गृह मंत्री को आश्वस्त किया कि कानूनी अड़चनें निपटा ली गई हैं और जल्द ही ये वैकेंसी भी भर दी जाएंगी. राजनाथ सिंह ने पीएम मोदी द्वारा जम्मू कश्मीर को दिए गए फंड को लेकर समीक्षा भी की. बता दें कि पीएम द्वारा घाटी के लिए 80000 करोड़ रुपये स्वीकृत किए गए हैं. इस अमाउंट में 28 फीसदी धन बांटा जा चुका है. सीएम के साथ राजनाथ सिंह ने 20 मिनट अकेले में भी मीटिंग की.

राजनाथ सिंह ने सड़कों, पर्यटन और दो आईआईएम के कामकाज की भी समीक्षा की. उन्होंने जम्मू कश्मीर पुलिस के कामों की तारीफ की और डीजीपी वेद को पूरा सहयोग देने के आश्वासन दिया.

जम्मू कश्मीर की ओर से आज राजनाथ सिंह के आवास पर हुई इस बैठक में चीफ सेक्रेट्री जेके भारत भूषण व्यास, प्रिंसिपल सेक्रेट्री (होम) आरके गोयल और डीजीपी एसपी वेद भी मौजूद थे. वहीं विदेश मंत्रालय से अडिशन सेक्रेट्री बीआर शर्मा और जॉइंट सेक्रेट्री ज्ञानेश मौजूद थे.

POPULAR ON IBN7.IN