शर्मसार हुई वसुंधरा राजे सरकार, स‍िपा‍ह‍ियों ने राजनाथ स‍िंह को गार्ड ऑफ ऑनर देने से क‍िया इनकार

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह सोमवार को राजस्थान के जोधपुर में थे। लेकिन गृहमंत्री के इस दौरे के बीच प्रदेश सरकार की फजीहत होते-होते बची, जब उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर देने वाली टीम के कुछ पुलिसकर्मियों ने अचानक छुट्टी कर ली। दरअसल, राजनाथ को ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ देने के लिए 8 जवानों को जाना था, लेकिन ऐन वक्त पर वे सभी छुट्टी पर चले गए। बाद में दूसरी टीम भेजकर गृहमंत्री को सलामी दिलवाई गई। टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक जोधपुर के पुलिस कमिश्नर अशोक राठौड़ ने उन्हें बताया, ‘करीब 250 पुलिसकर्मी एक दिन की सामूहिक छुट्टी पर चले गए, जबकि यह अवकाश मंजूर नहीं था। इनमें से कुछ की गृहमंत्री राजनाथ सिंह को सलामी देने के लिए ड्यूटी लगाई थी, लेकिन उन्होंने आने से मना कर दिया। हमें मजबूरन दूसरे पुलिसकर्मियों से सलामी दिलवानी पड़ी।’

मीडिया रिपोर्टेस के मुताबिक राजस्थान में हर महीने हो रही सैलरी कटौती से नाराज पुलिसकर्मी विरोध जताने के लिए अलग-अलग तरीका अपना रहे हैं। सोमवार को जोधपुर दौरे पर पहुंचे गृहमंत्री राजनाथ सिंह को भी पुलिसकर्मियों की नाराजगी का सामना करना पड़ा।

बताया ये भी जा रहा है कि इससे पहले जोधपुर दौरे पर आए एडीजी एमएल लाठर को भी जवानों ने ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ देने से मना कर दिया था। जिसके बाद तत्काल दूसरी टीम बुलाई गई और एडीजी को ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ दिया गया था।

 

POPULAR ON IBN7.IN