जय शाह के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप निराधार : रविशंकर

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मंगलवार को यहां कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह पर कांग्रेस के भ्रष्टाचार के आरोप निराधार हैं। प्रसाद ने संवाददाताओं से कहा कि जय शाह ने कारोबार के दौरान कुछ गलत नहीं किया है।

उन्होंने कहा, "अब क्या हो रहा है कि साजिश रची जा रही है और जय शाह के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए हैं। वह पहले ही 100 करोड़ रुपये की मानहानि का मामला दाखिल कर चुके हैं।"

प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के पास इस तरह के आरोप लगाने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है, क्योंकि वह खुद ही भ्रष्टाचार के मामले में जमानत पर हैं। उन्हें यह भी नहीं भूलना चाहिए कि उनके जीजा रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ भी भ्रष्टाचार का मामला दर्ज है।

पिछले सप्ताह एक समाचार वेबसाइट पर प्रकाशित लेख में आरोप लगाए गए हैं कि भाजपा के 2014 में सत्ता में आने के बाद जय शाह के कारोबार में बेतहाशा वृद्धि हुई है।

प्रसाद जनरक्षा यात्रा में भाग लेने के लिए यहां पहुंचे थे। यह यात्रा तीन अक्टूबर से कन्नूर में शुरू हुई थी और 17 अक्टूबर को तिरुवनंतपुरम में खत्म होगी।

केरल की कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष एम.एम.हसन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जय शाह पर लगे आरोपों की व्यापक जांच का आदेश देने को कहा है।

POPULAR ON IBN7.IN