मुख्यमंत्री के आदेश पर केरल में हुई भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या : शाह

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने केरल में भाजपा-आरएसएस के कार्यकर्ताओं की हत्या को लेकर वहां की माकपा सरकार की रविवार को निंदा की। उन्होंने कहा कि ऐसा राज्य में भाजपा के विस्तार को रोकने के लिए और लोगों के बीच भय पैदा करने के लिए किया जा रहा है। राष्ट्रीय राजधानी में एक जनरक्षा यात्रा को संबोधित करते हुए शाह ने केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन पर आरोप लगाया कि ये राजनीति हत्याएं उनके आदेश पर हो रही हैं। 

शाह ने कनॉट प्लेस के सेंट्रल पार्क से गोल मार्केट में माकपा के केंद्रीय कार्यालय तक जनरक्षा यात्रा में भाग लेते हुए कहा, "जब से केरल में माकपा (मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी) की सरकार बनी है, तब से 120 से ज्यादा भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या की जा चुकी है। उन्होंने बड़ी बेरहमी से कार्यकर्ताओं की हत्या की है।" 

शाह ने कहा कि जब एक आदमी को एक गोली से मारा जा सकता है "तो फिर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को टुकड़े-टुकड़े क्यों काटा जा रहा है?"

उन्होंने कहा, "ऐसा इसलिए किया जा रहा है, क्योंकि वे लोगों को एक संदेश देना चाहते हैं कि जो भी भाजपा को समर्थन करता है या फिर पार्टी में शामिल होता है, वह मारा जाएगा। ऐसा लोगों के दिमाग में भय पैदा किया जा रहा है कि वे यहां भाजपा को समर्थन न करें।"

शाह, दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी, उपाध्यक्ष और दिल्ली के प्रभारी श्याम जाजू, पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों, सांसदों, विधायकों, एमसीडी नेताओं और पार्टी के राज्य पदाधिकारियों के साथ मौजूद थे। 

भाजपा अध्यक्ष ने यह भी कहा, "वामपंथी पार्टियां जितना अधिक हिंसा की राजनीति में शामिल होंगी, कमल का फूल उतना ही अधिक खिलेगा।"

उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए कहा, "उनकी पार्टी एक विचारधारा है और वे राष्ट्र और पार्टी की विचारधारा के लिए बलि देने से डरे नहीं।" 

उन्होंने कहा, "एक बात याद रखें, भाजपा कार्यकर्ता अपने साथियों की हत्या को बर्दाश्त नहीं करेंगे। हम हिंसा से हिंसा का जवाब नहीं देंगे, क्योंकि हम कम्युनिस्ट नहीं हैं। लेकिन हम राजनीतिक हत्याओं के प्रति जागरूकता फैलाएंगे।"

शाह ने यह भी कहा कि केरल के मुख्यमंत्री के गृह जनपद कन्नूर में ज्यादातर हत्याएं हुई हैं।

उन्होंने आरोप लगाया, "केरल में भाजपा के लोग मारे गए, कोई गिरफ्तारी नहीं की जाती है.. क्योंकि ये सभी हत्याएं मुख्यमंत्री के आदेश पर की जा रही हैं।"

शाह ने कहा, "मैं कम्युनिस्ट और कांग्रेस को बताना चाहता हूं कि वह अपनी जिस साम्यवादी विचारधारा का समर्थन करते हैं, वह दुनिया में खत्म हो गया है और कांग्रेस भारत में समाप्त हो चुकी है। और केवल 10 सदस्यों के साथ शुरू हुई भाजपा आज 11 करोड़ से अधिक कार्यकर्ताओं के साथ दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बन चुकी है।"

POPULAR ON IBN7.IN