ममता बनर्जी के सांसद ने किया योगी आदित्यनाथ के सीएम बनने का बचाव

योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश का सीएम बनाए जाने को लेकर विपक्षी दल बीजेपी पर लगातार हमले कर रहे हैं। योगी आदित्यनाथ को कट्टर हिंदू छवि का नेता माना जाता है। योगी के सीएम बनने के बाद सोशल मीडिया पर उनके कुछ पुराने वीडियो शेयर किए जाने लगे थे जिसमें वह अल्पसंख्यकों के खिलाफ भड़काऊ भाषण देते हुए नजर आ रहे हैं। इसी बीच भारतीय जनता पार्टी के विरोधी दल तृणमूल कांग्रेस के एक नेता ने योगी को मुख्यमंत्री बनाए जाने का समर्थन किया है। तृणमूल कांग्रेस के उपाध्यक्ष और सांसद सुल्तान अहमद ने योगी आदित्यनाथ को सीएम बनाए जाने के फैसले का बचाव किया है।

अहमद ने कहा- “लोकतंत्र में योगी और मौलवी दोनों को ही अधिकार अधिकार है कि वह राजनीति कर सकें और लोकतांत्रिक तरीके से सत्ता पर काबिज हो सकें”। उन्होंने कहा- “योगी उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाए जाने के फैसले की आलोचना करना गलत है। योगी आदित्यनाथ को लोकतांत्रिक तरीके से चुना गया है। वह भारतीय जनता पार्टी के सांसद हैं। भारतीय जनता पार्टी ने राज्य में बहुमत हासिल किया है और पार्टी को यह अधिकार है कि वह किसे अपना नेता चुनेगी।”

वहीं योगी आदित्यनाथ को धर्म की राजनीति करने में एक्सपर्ट बताए जाने को लेकर पूछने पर अहमद ने जवाब दिया कि योगी पांच बार अपने क्षेत्र से सांसद रहे हैं और विधायक दल के नेता चुने गए हैं। लोकतंत्र में चाहे कोई मौलवी हो या योगी, सब को राजनीति करने का अधिकार है।

POPULAR ON IBN7.IN