सर्जरी के बाद पहली बार राज्‍यसभा पहुंची सुषमा स्‍वराज का हुआ जोरदार स्‍वागत

स्वास्थ लाभ के बाद आज विदेश मंत्री सुषमा स्वराज जब राज्यसभा में आई तब उपसभापति पी जे कुरियन और विभिन्न दलों के सदस्यों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। स्वास्थ्य ठीक न होने की वजह से 65 वर्षीय सुषमा काफी समय से सदन में नहीं आई थीं। उच्च सदन में आज शून्यकाल के दौरान सुषमा जैसे ही आई, विभिन्न दलों के सदस्यों ने मेजें थपथपा कर उनका स्वागत किया। धीरे धीरे अपने स्थान पर पहुंचीं सुषमा ने हाथ जोड़ कर सभी सदस्यों का अभिवादन किया।

उप सभापति पी जे कुरियन ने कहा ‘‘हम सभी लोग यहां स्वस्थ एवं मुस्कुराती हुई सुषमा जी को देख कर अत्यंत प्रसन्न हैं।’’ उन्होंने विदेश मंत्री के दीर्घायु एवं स्वस्थ जीवन की कामना की। माकपा के सीताराम येचुरी, सपा की जया बच्चन, मनोनीत अनु आगा, भाकपा के डी राजा और अन्य सदस्यों ने सुषमा के पास जा कर उनकी खैरियत पूछी। जब सुषमा सदन में आई तब कांग्रेस के डॉ टी सुब्बीरामी रेड्डी शून्यकाल के तहत अपना मुद्दा उठा रहे थे। उन्होंने अमेरिका में भारतीयों के खिलाफ घृणा अपराध का मुद्दा उठाया जिस पर सुषमा ने कहा कि वह इस संबंध में सोमवार को सदन में विस्तृत बयान देंगी।

सुषमा ने कल लोकसभा की कार्यवाही में हिस्सा लिया था। गौरतलब है कि सुषमा का दस दिसंबर को नयी दिल्ली स्थित अखिल भारतीय चिकित्सा आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स में गुर्दे का प्रतिरोपण हुआ था।

वहीं पीएम मोदी का भी राज्यसभा में जोरदार स्वागत किया। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा की भारी जीत के बाद आज पहली बार राज्यसभा में आने पर प्रधानमंत्री मोदी का पार्टी सदस्यों ने मेजें थपथपा कर स्वागत किया। भाजपा सदस्यों ने सदन में उनके समर्थन में नारे भी लगाये।प्रधानमंत्री सदन में प्रश्नकाल के दौरान आए। वह करीब 15 मिनट तक सदन में रहे। वह 12 बजकर करीब 10 मिनट पर सदन में आए और 12 बजकर करीब 25 मिनट तक सदन में रहे।

उल्लेखनीय है कि भाजपा को उत्तर प्रदेश में 403 सदस्यीय विधानसभा में 324 सीटों पर जीत हासिल हुई है। उत्तराखंड में भी पार्टी को भारी जीत मिली है।

  • Agency: IANS
Poker sites http://gbetting.co.uk/poker with all bonuses.