अमेरिका में सिख पर ‘नस्लीय हमले’ से दुखीं सुषमा स्वराज

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने रविवार को कहा कि उन्होंने अमेरिका के वाशिंगटन में शुक्रवार को ‘नस्लीय हमले’ में घायल सिख नागरिक के पिता से फोन पर बात की। भारतीय मूल के 39 वर्षीय सिख नागरिक पर हमला शुक्रवार को वाशिंगटन के केंट शहर में उनके घर के बाहर हुआ। हमलावर ने कथित तौर पर यह कहते हुए गोली चला दी कि ‘मेरे देश से चले जाओ।’ उन्हें बांह में गोली लगी है। सुषमा ने ट्वीट कर कहा, “मुझे भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक दीप राय पर हमले के बारे में सुनकर दुख हुआ। मैंने उनके पिता हरपाल सिंह से बात की।” सुषमा ने कहा, “उन्होंने मुझे बताया कि उनके बेटे को बांह में गोली लगी है। वह खतरे से बाहर हैं और उनका निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है।” हमलावर श्वेत बताया जा रहा है, जिसने आंशिक रूप से अपना चेहरा ढका हुआ था।

किंग5 टीवी के मुताबिक, घटना की जांच नस्लीय अपराध के तौर पर की जा रही है। पुलिस ने संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) से भी मदद मांगी है। अमेरिका में गुरुवार को एक अन्य नस्लीय हमले में दक्षिण कैरोलिना के लैंकेस्टर में भारतीय मूल के कारोबारी हरनीश पटेल की हत्या कर दी गई थी, जबकि 22 फरवरी को कंसास के ओलेथ में हुए ‘नस्लीय हमले’ में भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोटला की मौत हो गई और एक अन्य भारतीय नागरिक आलोक मदासानी घायल हो गए।

 
 

सुषमा ने अमेरिका में भारतवंशी की हत्या पर दुख जताया
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अमेरिका के दक्षिण कैरोलिना में भारतीय मूल के अमेरिकी कारोबारी की हत्या पर दुख जताया है। सुषमा ने ट्वीट कर कहा, “मुझे दक्षिण कैरोलिना के लैंकेस्टर में भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक हरनीश पटेल की हत्या के बारे में सुनकर दुख हुआ।” उन्होंने कहा, “हमारे वाणिज्यदूत लैंकेस्टर पहुंच गए हैं और उन्होंने (हरनीश) पटेल के परिवार से मुलाकात की है। मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवार के साथ हैं।” पटेल (43) ने गुरुवार को रात 11.24 बजे अपनी दुकान बंद की थी। इसके 10 मिनट बाद ही उन्हें लैंकेस्टर में उनके घर के बाहर गोली मार दी गई।

 
 
 

यह हमला राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा ऐसे हमलों की निंदा किए जाने के दो दिन बाद ही हुआ। ट्रंप ने 22 फरवरी को कंसास के ओलेथ में एक बार में भारतीय नागरिक श्रीनिवास कुचिभोटला की गोली मार कर हुई हत्या के बाद ‘नफरत व बुराई’ की निंदा की थी। कुचिभोटला पर गोली चलाने वाला पूर्व नौसिक कथित तौर पर हमले से पहले चिल्लाया था कि ‘मेरे देश से निकल जाओ।’

  • Agency: IANS
Poker sites http://gbetting.co.uk/poker with all bonuses.