भाजपा 'भय' की विचारधारा में विश्वास करती है : राहुल गांधी

नई दिल्ली:  कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि भाजपा देश में जब भी सत्ता में रही है उन्होंने भय का माहौल ही बनाया है। राहुल ने यहां पार्टी के सम्मेलन 'जनवेदना' में कहा, "कांग्रेस ने जो नीतियां लागू कीं उसने इस देश के लोगों को भय रहित बनाया।" यह सम्मेलन नोटबंदी के बाद जनता के दुखों का उल्लेख करने के लिए बुलाई गई थी।

राहुल गांधी ने आरोप लगाते हुए कहा, "लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्या किया? उन्होंने देश के किसानों को भयभीत कर दिया और यह भी कहा कि यदि आपने मेरी नहीं सुनी तो मैं आपकी जमीन छीन लूंगा।" राहुल भूमि अधिग्रहण कानून का हवाला दे रहे थे।

राहुल ने आरोप लगाया, "यदि कोई प्राकृतिक आपदा होती है तब भी सरकार किसानों को कोई क्षतिपूर्ति नहीं करती है। यदि कोई आदिवासी खड़ा होकर कहता है कि यह मेरी जमीन, जंगल या घर है तो उसकी गोली मारकर हत्या कर दी जाती है।"

भाजपा शासित राज्यों का हवाला देते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि झारखंड, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ जहां भी भाजपा गई वहां भय फैलाया।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, "यह दो सिद्धांतों का टकराव है। कांग्रेस कहती है कि 'डरो मत' और भाजपा कहती है कि 'डरो और डराओ'।"

  • Agency: IANS