राहुल गांधी ने पूछा, सहारा को राहत मिली या मोदी को?

 

 

नई दिल्ली:  इनकम टैक्स सेटेलमेंट अथारिटी (आईटीएससी) द्वारा सहारा समूह पर कार्रवाई न करने को लेकर दी गई राहत के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर उंगली उठाते हुए कहा है कि वह जांच से क्यों डर रहे हैं। विदेश में छुट्टी मना रहे राहुल गांधी ने मीडिया की एक रिपोर्ट को ट्वीट करते हुए कहा, "सहारा को राहत या मोदी जी को राहत? अगर आपकी अंतरात्मा साफ है मोदीजी, तो जांच से डर क्यों?"

एक अंग्रेजी समाचार पत्र की रिपोर्ट के मुताबिक, आईटीएससी ने नवंबर 2014 में मारी गई छापेमारी के सिलसिले में सहारा इंडिया को अभियोजन व जुर्माने से छूट दे दी। इसी छापेमारी के दौरान वह डायरी पाई गई थी, जिसमें राजनीतिज्ञों को कथित तौर पर भुगतान का जिक्र है।

इसी डायरी का संदर्भ देते हुए राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि गुजरात का मुख्यमंत्री रहने के दौरान मोदी ने सहारा कंपनी से रिश्वत ली थी।

मीडिया रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया कि आईटीएससी ने इससे पहले कंपनी के आवेदन को खारिज कर दिया था। लेकिन, पांच सितंबर 2016 को इसे फिर से स्वीकार कर लिया। 10 नवंबर, 2016 को कंपनी को राहत प्रदान करने से संबंधित अंतिम आदेश आया।

भारतीय जनता पार्टी ने मोदी के खिलाफ आरोपों को खारिज किया है।

POPULAR ON IBN7.IN