updated 4:04 AM CST, Feb 20, 2017
ताजा समाचार

उप्र में भाजपा सरकार में ही विकास संभव : गडकरी

 

फैजाबाद: केंद्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग एवं जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में जब भाजपा की सरकार बनेगी, तभी यहां विकास संभव होगा। राजकीय इंटर कालेज में परिवर्तन सभा को संबोधित करते हुए गडकरी ने कहा, "हम उप्र में ऐसी सड़क बनाएंगे, जिसमें 200 वर्षो तक गड्ढ़ा न हो। 84 कोसी परिक्रमा मार्ग को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित किया जाएगा। 250 किलोमीटर के इस मार्ग के लिए डीपीआर बनाने का आदेश जारी कर दिया गया है। इसमें चार जगह यात्रियों के रुकने की व्यवस्था की जाएगी। 111 नदियों को जलमार्ग से जोड़ा जाएगा। सरयू को भी इसी मार्ग से जोड़ा जाएगा। सरयू नदी पर बैराज बनाकर इसकी शुरुआत की जाएगी।"

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में ऐसी सड़कें बनाई जाएगी जो कभी टूट न सके। मानसरोवर जाने के लिए उत्तराखंड से मार्ग बनाया जाएगा।

गडकरी ने कहा, "हमारा इतिहास हमारी संस्कृति का प्रतीक है। देश की विकास दर का छह से 12 प्रतिशत हिस्सा कृषि से, 12 से 24 प्रतिशत हिस्सा औद्योगिक क्षेत्र से और 52 प्रतिशत सर्विस सेक्टर से आता है। देश में उद्योग लगेंगे तो नौजवानों को रोजगार मिलेगा। उद्योग तभी लगेंगे जब कम्युनिकेशन का साधन होगा। अमेरिका में सड़क अच्छी है, इसलिए वहां का विकास हुआ है।"

  • Agency: IANS
Poker sites http://gbetting.co.uk/poker with all bonuses.