प्रो कबड्डी लीग : पुणे के खिलाफ हार टाल नहीं सकी यूपी

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सीजन-5 में यूपी योद्धा शनिवार को काफी प्रायसों के बाद भी पुणेरी पल्टन के खिलाफ अपनी हार को टाल नहीं सकी। पुणे ने जवाहरलाल नेहरू इंडोर स्टेडियम में खेले गए मैच में यूपी को 34-33 से मात दी।

मैच में अधिकतर समय पुणे का दबदबा देखने को मिला, लेकिन आखिरी के 10 मिनटों में यूपी ने वापसी की कोशिशें की और काफी करीब भी आई। लेकिन सुरेश कुमार की सफल रेड के अलावा पुणे ने यूपी के कप्तान नितिन तोमर को अहम समय मैट से बाहर भेज उसे जीतने से रोक दिया।

पहले हाफ में पुणे ने आठवें मिनट में ही 9-5 की बढ़त ले ली थी। यूपी ने राजेश मोंडल की रेड को असफल करते हुए 11वें मिनट में स्कोर 9-9 से बराबर किया। बावजूद इसके वह पुणे को पहले हाफ की समाप्ति तक बढ़त लेने से रोक नहीं पाई। पुणे दूसरे हाफ में 18-14 की बढ़त के साथ गई।

दूसरे हाफ में भी पुणे ने यूपी को बैकफुट पर रखा। 30वें मिनट तक उसने 30-22 की बढ़त ले रखी थी। यहां नितिन ने रेड से चार अंक जुटाते हुए अपनी टीम की वापसी की उम्मीदों को मजबूत कर दिया। अगले ही मिनट सुरेश की रेड को असफल करते हुए यूपी ने स्कोर 27-30 कर लिया था।

मैच खत्म होने में सात मिनट का समय बाकी था और यूपी ने पुणे को अंक लेने से रोके रखा। इस समय यूपी सिर्फ दो अंक (30-32) से पीछे थी। 36वें मिनट में उमेश मात्रे को बाहर भेज यूपी ने 32-32 से बराबरी की और फिर 38वें मिनट में 33-32 से बढ़त ले ली।

लेकिन यहां सुरेश ने सफल रेड डालते हुए पुणे को बराबरी पर ला दिया और फिर पुणे के डिफेंस ने नितिन की रेड को असफल करते हुए एक अंक की बढ़त ले ली, जो निर्णायक साबित हुई।

POPULAR ON IBN7.IN