Bigg Boss के घर कैद हुए 18 सदस्य, कोई एक्टर-सिंगर-बिजनेसमैन तो किसी ने सीखा तंत्र-मंत्र

नई दिल्ली: 'बिग बॉस सीजन 11' का  धमाकेदार आगाज रविवार रात हुआ. सलमान खान ने घर के सभी सदस्यों को दर्शकों से रूबरू करवाया, साथ ही हर कंटेस्टेंट के कई सवाल-जवाब भी किए. सीजन 11 में कुछ चर्चित चेहरों की एंट्री हुई, तो कुछ अनजाने चेहरों भी नजर आए. बिग बॉस के आलीशान घर के बारे में हम आपको पहले ही बता चुके हैं, अब जानते हैं घर में एंट्री लेने वाली कंटेस्टेंट्स के. टीवी इंडस्ट्री के एक्टर, एक्ट्रेस, प्रोड्यूसर जहां शो में पहुंचे. वहीं, इस बार सिंगर, बिजनेसमैन, रैपर और लेडी तांत्रिक भी घर में कैद हुए. सीजन 11 में कुल मिलाकर 18 सदस्य शामिल हुए. इसमें से 4 लोग पड़ोसी बने, जबकि 14 कंटेस्टेंट्स को सीधे बिग बॉस के आलीशान घर में रहने की इजाजत मिली...

Is bar to bigg boss ne contestants k line he lga di hai pic.twitter.com/qd3jd1owwJ

14 सदस्यों के अलावा घर में चार पड़ोसी भी हैं. लव त्यागी, सब्यासाची, मेहजेबी सिद्दीकी और ऑस्ट्रेलियन मॉडल लुसिंदा निकोलस पड़ोसी बन घर के सदस्यों पर नजर रखेंगे. >> हितेन तेजवानी
हितेन तेजवानी टीवी इंडस्ट्री के सबसे चर्चित स्टार्स में से एक हैं. हितेन 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी', 'कुटुंब', 'गंगा' और 'बालिका वधू' जैसे सीरियल में नजर आ चुके हैं. पहले एपिसोड में पत्नी गौरी प्रधान और उनके दोनों बच्चों हितेन को गुड विसेज देने आए थे.
 
>> सपना चौधरी
सपना चौधरी हरियाणा की मशहूर सिंगर और स्टेज डांसर हैं. उन्होंने अपने गानों, डांस की वजह से उत्तर भारत समेत पूरे देश में अपनी अलग पहचान बनाई. हरियाणवी गाने में थिरके हुए सलमान ने सपना को दर्शकों से इंट्रोड्यूस करवाया.
 
>> शिवानी दुर्गा
शिवानी दुर्गा एक अघोर तांत्रिक हैं और उन्होंने शिकागो यूनिवर्सिटी से पीएचडी किया है. वह तंत्र-मंत्र पर यकीन करती हैं. स्वामी ओम और गुरमीत राम रहीम से खराब हुई बाबाओं की इमेज को सुधारने का उद्देश्य लेकर शिवानी ने बिग बॉस में एंट्री ली है. 
>> बेनफशा सूनावाला
एमटीवी वीजे और मॉडल बेनफशा सूनावाला रोडीज की एक्स कंटेस्टेंट रह चुकी हैं. उन्होंने 'बिग बॉस' में आने से पहले ही बयान जारी कर दिया था की कोई भी उनके छोटे कपड़ों पर कमेंट करेग, तो वह यही कहेंगी- "उनके कपड़े छोटे नहीं है, बल्कि उनकी सोच छोटी है." 11 वें सीजन में ग्लैमर का तड़का लगाने की जिम्मेदारी बेनफशा को मिली है.

>> प्रियांक शर्मा
25 साल के प्रियांक शर्मा 'रोडीज राइसिंग' और 'स्प्लिट्स विला 10' के कंटेस्टेंट रह चुके हैं.

>> आकाश ददलानी
रैपर आकाश ददलानी जो खुद को A-cash कहते हैं, म्यूजिक इंडस्ट्री में अपनी पहचान रखते हैं. आकाश स्पोर्ट्स और बिजनेस में खासा रूचि रखते हैं.
>> ज्योति कुमारी
बिहार के मसौदी की रहने वाली ज्योति कुमारी मध्यवर्गीय परिवार से हैं. ज्योति कुमार के पिता क्लर्क हैं और वो 10वीं और 12वीं क्लास में टॉपर रह चुकी हैं. इसके बाद उन्होंने दिल्ली के हंसराज कॉलेज में दाखिला लिया. ज्योति हिस्ट्री में ग्रेजुएशन के बाद यूपीएससी की तैयारी कर रही हैं.
>> बंदगी कालरा
बंदगी कालरा भी एक मॉडल है और वो भी अन्य कंटेस्टेंट को टक्कर देने के लिए तैयार दिख रही हैं.
>> अर्शी खान
अर्शी खान एक मॉडल है और वह बोल्ड और बिंदास है. उनका कहना है कि उन्हें आग लगाने और लड़ाने में काफी मजा आता है.
>> हिना खान
टीवी की चर्चित बहू हिना खान बिग बॉस के घर कैद हो चुकी हैं. ये रिश्ता क्या कहलाता है में अक्षरा का किरदार निभाकर मशहूर हुईं हिना खान इससे पहले 'खतरों के खिलाड़ी' शो में भी नजर आई थीं. 
>> पुनीष शर्मा
दिल्ली के रहने वाले पुनीष शर्मा बिजनेसमैन हैं. वह लड़कियों और लड़ने में माहिर हैं. 
>> जुबैर खान
जुबैर खान मुंबई के रहने वाले हैं. उन्होंने 'लकीर की फकीर' डायरेक्ट की है. जुबैर अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर के दामाद हैं.
>> शिल्पा शिंदे
पिछले 1 साल से छोटे पर्दे से गायब अंगूरी भाभी यानि शिल्पा शिंदे बिग बॉस के घर में कैद हो चुके हैं. शिल्पा शिंदे 'भाभी जी घर पर है' में अंगूरी भाभी का किरदार निभा चुकी हैं. हालांकि, शो के मेकर्स से झगड़े के बाद उन्हें 'भाभी जी..' से बाहर कर दिया गया था.
>> विकास गुप्ता
टीवी प्रोड्यूसर और स्क्रीनप्ले राइटर विकास गुप्ता ने भी 'बिग बॉस 11' के घर में जगह बना ली है. टीवी का चर्चित कॉमेडी शो 'भाभी जी घर पर है' को विकास ने ही प्रोड्यूस किया है. पहले एपिसोड में ही विकास और शिल्पा शिंदे झगड़ते दिखाई दिए.

POPULAR ON IBN7.IN