बंदूक नियंत्रण कानून में सुधार करें : एरियाना

लास वेगास में एक संगीत समारोह के दौरान अंधाधुंध गोलीबारी को लेकर गायिका एरियाना ग्रांडे ने बंदूक नियंत्रण कानून में सुधार की वकालत की है। इस साल मई में भी मैनचेस्टर में संगीत कार्यक्रम पेश कर रहीं एरियाना का शो भी आत्मघाती हमलावर के कारण बाधित हो गया था।

पीपुल डॉट कॉम ने खबर दी है कि रविवार रात हुए इस हादसे के बाद गायिका ने सोमवार को ट्विटर पर इस घटना की निंदा की।

उन्होंने अपने पोस्ट में कहा, "लास वेगास के लिए मेरा दिल टूट रहा है। हमें प्यार, एकता, शांति, बंदूक नियंत्रण चाहिए और लोग जो इसे देखते हैं और कहते हैं, क्या यह आंतकवाद है?"

लास वेगास में देशीय संगीत कार्यक्रम में गोलबारी से मरने वालों की संख्या 59 तक पहुंच गई है। अचानक हुई इस वारदात 527 लोग घायल हुए हैं।

हमलावर स्टीफन पैडॉक (64) ने रविवार को मैंडले बे रिजॉर्ट और कैसीनो की 32वीं मंजिल से लगभग 9.30 बजे रुट 91 हार्वेस्ट संगीत कार्यक्रम में 22,000 लोगों पर स्वचालित बंदूक से गोलियां चलाई थीं। इसके बाद विशेष रिस्पांन्स टीम के अधिकारियों के होटल के कमरे में दाखिल होने से पहले पैडॉक ने खुद को भी गोली मार ली थी।

एरियाना ग्रांडे ने खुद को इस त्रासदी के केंद्र में पाया। इस साल मई में मैनचेस्टर एरिना में उनके संगीत कार्यक्रम के दौरान बम फटने से 23 लोगों की मौत हो गई थी और 250 लोग घायल हुए थे।

अमेरिका की सबसे प्रभावशाली व मशहूर हस्तियां- लेडी गागा, एमी शूमर, बिली ईचनेर, लेना डनहम, मिया फेरो, बेन प्लैट, जूलियन मूर, जेसिका चस्तैन, जॉन लीजेंड और किम कार्दशियां वेस्ट ने बंदूक नियंत्रण कानून में सुधार की मांग की है।

लेडी गागा ने अपने पोस्ट में कहा, "आंतकवाद की कोई जाति, धर्म और लिंग नहीं होता। डेमोक्रेट और रिपल्बिकंस हैशटैग बंदूकनियंत्रण पर एक साथ हो जाओ", डनहम ने भी कहा कि "बंदूक नियंत्रण ही केवल एक सवाल का उत्तर है जो हमें भी पूछना नहीं चाहिए।"

POPULAR ON IBN7.IN